घर में कौनसी जगहों पर घडी लगाना अशुभ माना जाता है, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र

घर में कौनसी जगहों पर घडी लगाना अशुभ माना जाता है, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र

चाहे घर नया हो या पुराना या फिर ऑफिस हो हर इंसान सुख शान्ति और लाभ के लिए हर काम वास्तु के हिसाब से करना पसंद करता है और बेहतर समझता है। वास्तु शास्त्र के चमत्कारी लाभ से हर कोई इंसान परिचित है। लेकिन वास्तु के पीछे छिपे हुए वैज्ञानिक प्रभाव को बहुत से लोग अभी तक नहीं समझ पाए है।

अगर हम घर की बात करे या ऑफिस की, यह ऐसी जगह है जहा निश्चित ही एक स्थान ऐसा रिज़र्व किया जाता है जहा घडी लगा सके। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग घर की किसी भी दीवार पर घडी टांग देते है। लेकिन अगर हम  वास्तु शास्त्र की बात पर ध्यान दे तो  ऐसा करना बहुत ही गलत होता है। जब भी आप घर के किसी कोने या दीवार पर घडी लगाते है तो इन बातों का ख़ास ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है।

  • क्या आप इस बात से वाकिफ है कि घर की दक्षिण दिशा में बनी हुई घर की किसी भी दीवार पर घडी टांगना बहुत ही अशुभ  होता है। ऐसा करने से हमेशा बचे।
  • वास्तु शास्त्र के हिसाब से पूर्व, पश्चिम और उत्तर की दिशा में ही दीवार पर घडी लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर  में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।
  • वास्तु के मुताबिक घर या ऑफिस की दीवारों पर पेंडलम क्लॉक यानी की घंटे वाली घडी लगाना अच्छा होता है। इसमें से निकली हुई आवाज आपको पॉजिटिव एनर्जी देती है।
  • कहा जाता है मुख्य द्वार के ऊपर या उसके ठीक सामने वाली दीवार पर भी घडी टांगना अच्छा नहीं माना जाता है। भूलकर भी इन जगहों पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए।
  • शादी शुदा जीवन का भरपूर आनंद लेने वालों को भी अपने बेड से दीवार घडी दूर ही रखनी चाहिए।
  • वास्तु के हिसाब से दीवार पर टंगी हुई ख़राब घडी को भी अशुभ माना जाता है। अगर घर में कोई ख़राब घडी लगी है तो तुरंत रिपेयर करवाए और फिर दीवार पर लगाए।
  • अगर आपने अपने बैडरूम के लिए कोई नई घडी खरीदी है तो उसे ऐसे स्थान पर लगाए जिससे उसका रुख पूर्व दिशा की तरफ हो।

Also Read:

अगर घर में है यह 4 रंग तो बदल सकती है आपकी दुनिया

सर्दियों में करे परफेक्ट मेकअप और दिखे बेहद खूबसूरत

अगर आप एक पोजीशन में 2 घंटे से ज्यादा बैठते है तो आप हो सकते है इन 5 बीमारियों का शिकार

जाने कैसे शादी के बाद में संबंधों में रख सकते है रोमांच बरकरार

Like and Share our Facebook Page.

Tags: , , , ,
 Back to Top