Make Up नई खबर

सर्दियों में करे परफेक्ट मेकअप और दिखे बेहद खूबसूरत

how to do perfect makeup in winters

सर्दियों का मौसम ऐसा होता है जिसमे त्वचा बेहद रूखी और बेजान दिखने लगती है।  इसलिए सर्दियों में मेकअप करने की बात आती है तो बहुत सोचना समझना पड़ता है। पार्टी हो, शादी हो या फिर चाहे कोई और फंक्शन, सर्दियों में तैयार होने के लिए ख़ास तैयारी की आवश्यकता होती है। आज के लेख में हम आपको कुछ आसान टिप्स बता रहे है जिन्हे अपनाकर आप चंद मिनटों में बिलकुल अलग और खूबसूरत दिखेगी।

चेहरा साफ करे

सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह क्लीनजिंग मिल्क से साफ़ करे। इसके बाद में फाउंडेशन लगाए। ठंड के मौसम में जितना हो सके क्रीम बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करे एवं इसे अच्छे से मिला ले। फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन से मिलता जुलता ही ले। बेस एवं कॉम्पैक्ट पाउडर को अच्छी तरह से ब्लेंड करे।

स्मोकी लुक से आँखों की खूबसूरती बढ़ाए

सर्दियों में आंखों को स्मोकी लुक दे। स्मोकी आईज आँखों को हॉट और बोल्ड लुक देती है। आँखों का मेकअप करते समय काजल, लाइनर और मस्कारा का बारीकी से इस्तेमाल करे। सर्दियों में आई मेकअप करते समय कलर्स का अच्छे से ध्यान रखे।

होंठो को दे ग्लॉसी लुक

सर्दियों के मौसम में होंठ बहुत फटते है इसलिए होंठो पर हमेशा लिप बाम लगाए रखे। ऐसा करने से मेकअप बहुत ही आसानी से हो जायेगा और विंटर्स में डार्क कलर ही अच्छे लगते है। रेड कलर की लिपस्टिक का चयन कर सकते है क्योकि यह हर कलर की ड्रेस के साथ फबती है। इससे चेहरे पर भी निखार आता है। आप होंठो को मैट और ग्लॉसी लुक भी दे सकती है।

गालों पर लगाए ब्लशर

अगर आप फ्रेश लुक पाना चाहते है तो गालो पर ब्लशर लगाए। यह आपको फ्रेश लुक देगा। हलके हाथों से गालों पर ब्लशर या ब्रॉन्ज लगाए।

Also Read:

सर्दी के मौसम में ना करे जुकाम को नजरअंदाज वरना हो सकते है हार्ट अटैक के शिकार

जानिये रात में बाल धोने से कौनसी समस्याए होती है

अगर आप एक पोजीशन में 2 घंटे से ज्यादा बैठते है तो आप हो सकते है इन 5 बीमारियों का शिकार

अकेलापन आपको अपने आप से रुबरू करवाता है…

Like and Share: @roundbubble

Related posts

कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता कटा

roundbubble

कौनसा अंग फड़कने से क्या बुरा हो सकता है?

roundbubble

ईद स्पेशल: दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत मस्जिदें, जानिए इनकी विशेषता

roundbubble

8 comments

Comments are closed.