जानिये रात में बाल धोने से कौनसी समस्याए होती है

जानिये रात में बाल धोने से कौनसी समस्याए होती है

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि कई महिलाओ को सुबह सुबह बाल धोना पसंद नहीं होता है। सुबह बाल धोना नहीं पड़े इसलिए महिलाए रात में ही बाल धोकर सो जाती है। लेकिन आपको इस बात से बहुत हैरानी होगी कि रात को बाल धोने से काफी नुक्सान पहुँचता है।  आज के लेख में हम आपको बताएगे कि कैसे रात में बाल धोने से बालो को नुक्सान पहुँचता है।

बाल बहुत टूटने लगते है

जब रात में बाल धोते है तो इससे बाल और बालो की जड़े दोनों बहुत कमजोर होती है। गीले बालो में सोने से बाल ज्यादा टूटने लगते है। जब हमारे बाल गीले होते  है तो बालो का क्यूटिकल ज्यादा ऊपर उठा होता है जो बालो के टूटने का प्रमुख कारण बनता है।

ख़राब होता है बालो का टेक्सचर

रात में बाल धोने से यदि हम गीले बालो में सो जाते है तो वो अलग अलग आकर लेता है। ऐसे में जब आप सुबह उठते है तो आपको अपने बालो का टेक्स्चर ख़राब मिलता है।

उलझते हैं बाल

अक्सर महिलाए रात में बाल धोने के बाद में उन्हें कंघी से नहीं सुलझाती है। इसकी वजह से बालों में गांठे पड़ जाती है। जब बाल सुख जाते है उसके बाद और उलझ जाते है। इन्हे खींच खींच कर सुलझाने के बाद यह और  टूटने लगते है।

संक्रमण का खतरा

जब महिलाए गीले बालो में सोती है तो उसकी वजह से फंगस, रुसी, बालो का झड़ना और संक्रमण जैसी समस्याए होती है। गीले बालों में नमी के कारण फंगल ग्रोथ बहुत तेजी से होने लगता है।

एलर्जी का खतरा

रात में जब बाल धोते है तो इससे सर्दी जुखाम एवं एलर्जी का खतरा बढ़ सकता है। जिसकी वजह से सिरदर्द और भारीपन भी हो जाता है। जब बाल ज्यादा देर तक गीले रहते है तो धुल चिपकने से भी एलर्जी का भी खतरा रहता है। अगर फिर भी आप किसी कारण वश रात में बाल धो रही है तो उन्हें ठीक से सुकाने के बाद में ही सोए।

Also Read:

अगर आप एक पोजीशन में 2 घंटे से ज्यादा बैठते है तो आप हो सकते है इन 5 बीमारियों का शिकार

अकेलापन आपको अपने आप से रुबरू करवाता है…

क्या आप भी घर में मकड़ियों से है परेशान तो अपनाए यह खास टिप्स

मृत्यु के द्वार पहुंचा सकती है बुरी संगत

Like and Share our Facebook Page.

Tags: , , , , ,

Latest Article

December 4, 2019 11:17 am
 Back to Top