क्या आप भी घर में मकड़ियों से है परेशान तो अपनाए यह खास टिप्स

क्या आप भी घर में मकड़ियों से है परेशान तो अपनाए यह खास टिप्स

जैसा की हम सब जानते है कि घर में मकड़ी के जाल देखने में तो खराब ही लगते है। मकड़ी के जालो से घर में नकारात्मक ऊर्जा भी आती है। लेकिन आज के लेख में हम कुछ ऐसी बात आपको बताने जा रहे है जिनसे आप अनजान है। जानिये कैसे मकड़ियों को घरेलु तरीके अपनाकर घर  निकाला जा सकता है। आइये जाने वो कौनसे तरीके है।

दीवार के कोनों की सफाई

सबसे पहले आपको करना यह है कि घर के सारे कोनो की अच्छे से सफाई करले। ध्यान रहे कि दीवारों के कोनों की अच्छी तरीके से सफाई करे क्योकि ज्यादातर मकड़ियां अपना जाला यही से बुनना शुरू करती है। मकड़ियों के लिए बहुत  ही आसान होता है दिवार के कोनो में घर बनाना।

सिरका का करें इस्तेमाल

सिरका एक ऐसा प्रदार्थ है जो कि ऐसे कीड़ो को मारता है। आपको बस करना यह है कि सिरके को एक कपडे में डुबोकर उन जगहों पर रख दे जहा पर मकड़ियों के आने की संभावना बहुत अधिक होती है।

टूटी हुई दीवारों को ठीक करे

अगर आपके घर की कोई भी दीवार टूटी फूटी है या फिर उसमे कोई भी दरार है तो उस जगह पर मकड़ियां बहुत पनपती है। जितना जल्दी हो सके घर की टूटी हुई दीवारों को सही कराए।

बेकिंग सोडा की मदद से भगाए मकड़ी

अगर आप मकड़ियों को भगाना चाहते है तो आप बेकिंग सोडा की मदद ले सकते है। बेकिंग सोडा की मदद से मकड़ियां भाग जाती है क्योकि मकड़ियों को इसकी गंध पसंद नहीं होती है। इसलिए वो ऐसी जगहों पर नहीं जाती जहा पर बेकिंग होता है।

सिट्रस आयल

सिट्रस आयल के अंदर एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते है। आपको करना बस इतना है इसकी कुछ बूंदो को एक कपडे पर डालकर उस जगह पर लगाना है जहा जाले हो ऐसा करने से मकडिया घर छोड़कर भाग जाएगी।

Also Read:

मृत्यु के द्वार पहुंचा सकती है बुरी संगत

थाईलैंड में कम बजट में पार्टनर को कराए जन्नत की सैर

क्या आप भी परेशान है अपने तैलीय बालो से तो अपनाए यह 5 असरदार टिप्स

घर में लाए यह 4 पौधे और बनाए आस पास की हवा को शुद्ध

Like & Share our Facebook Page.

Latest Article

December 4, 2019 11:17 am
 Back to Top