अब नेल रिमूवर के खत्म होने पर आजमाए यह ख़ास टिप्स

अब नेल रिमूवर के खत्म होने पर आजमाए यह ख़ास टिप्स

नेल रिमूवर बहुत ही छोटी सी चीज है लेकिन इसकी जरुरत हर लड़की को पड़ती है और यह एक बहुत ही जरुरी चीज होती है। सबसे ज्यादा नेल रिमूवर की अहमियत तब पता लगती है जब हमे किसी शादी या पार्टी में जाना हो और इसके बाद में आधा अधूरा नेल पेंट हटाकर नया लगाना हो और आपको यह मालुम पड़े की आपका नेल पोलिश रेमोवेर ख़त्म हो चूका हो।

लेकिन ऐसी स्थिति से बचा जा सकता है जब आपको कुछ घरेलु नुस्खे पता हो तो। इन तरीको की मदद से आप आप आसानी से नेल पोलिश हटा सकते है और यह बहुत ही काम आने वाले तरीके है। आज के लेख में हम आपको बताएगे ऐसे ही कुछ ख़ास और असरदार तरीको के बारे में।

अल्कोहल

अगर आपके घर में अल्कोहल है तो आप उसकी मदद से आसानी से नेल पोलिश छुड़ा सकती है। कॉटन बॉल को लेकर अल्कोहल में डुबो ले उसके बाद में धीरे धीरे नाख़ून पर रगड़े ऐसा करने से आसानी से नेल पोलिश उतर जाएगी।

सिरका

सिरके की मदद से आप आसानी से नेल पॉलिश उतार सकते है। आप इसे कॉटन बॉल की मदद से नाखुनो पर लगाए। अगर आपको बेस्ट रिजल्ट्स चाहिए तो इसके लिए आप सिरके को एक कटोरी में लेकर उसमे कुछ बूँद निम्बू के रस की मिला ले। उसके बाद में इस घोल की मदद से आप नेल पोलिश साफ़ करे।

गर्म पानी

नेल पोलिश छुड़ाने का सबसे आसान तरीका है कि एक कटोरी के अंदर गर्म पानी ले ले और उसको अपने नाखूनों को उस कटोरी में दस मिनट के लिए डुबो कर रख दे। उसके बाद कॉटन से मल ले। ऐसा करने से पुराना नेल पोलिश उतर जाएगा।

टूथपेस्ट

नेल पेंट हटाने में टूथपेस्ट बहुत ही कारगार उपाय साबित होता है। इसके लिए थोड़ा सा टूथपेस्ट नाखूनों पर लगा दे। अब इसको कॉटन की मदद से थोड़ा थोड़ा रगड़े कुछ ही देर में नाखुनो से नेल पेंट साफ़ हो जाएगी।

नेल पोलिश

इस बात को बहुत कम लोग जानते है कि नेल पोलिश में रिमूवल का गुण होता है। अगर आपके पास नेल पोलिश रिमूवर नहीं है तो किसी भी दूसरी नेल पोलिश को लगाकर तुरंत पोछ दे। ऐसा करने से पुराना नेल पोलिश उतर जाएगा।

Also Read:

कौनसा अंग फड़कने से क्या बुरा हो सकता है?

सर्दी के मौसम में इन दस चीजों को खाने से हो सकता है सेहत को नुक्सान

सेहतमंद रहने के लिए सर्दियों में पीए गुड़हल की फूल की चाय

सर्दियों के मौसम में पाए जोड़ो के दर्द से राहत! रखे इन 5 बातों का ध्यान

For latest updates visit Facebook.

 Back to Top