जानिए भारत में किस वजह से महिलाएं देती है अपने पति को धोखा

जानिए भारत में किस वजह से महिलाएं देती है अपने पति को धोखा

हाल ही में एक डेटिंग एप के जरिये पता लगा है कि भारत ऐसा देश है जहा 10 में से 7 महिलाये अपने पति को धोखा देती है।

इसकी वजह यह है कि वह घरेलु कामों में हिस्सा नहीं लेते है। ऐसी कई महिलाये है जो अपने साथियो को धोखा देती है इसके पीछे का कारण है कि वो अपनी शादी से नीरस हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक पता लगा है कि बेंगलुरु, कोलकत्ता और मुंबई जैसे महानगरों में ऐसी महिलाओ की अधिकतम संख्या है जो कि अपने पतियों को धोखा देती है।

सर्वे में यह पता लगा है कि 10 में से 4 ऐसी महिलाये है जिनका मानना है कि अजनबियों के साथ मौजमस्ती के बाद में उनके जीवन साथी के साथ में रिश्ता और भी मजबूत हो गया है।

डेटिंग ऐप के जरिये हो रही है मुलाकातें

एक डेटिंग एप के पांच लाख भारतीयों में से 20 फीसदी पुरुषो और 13 फीसदी महिलाओं ने अपने जीवनसाथी को धोखा देने की बात स्वीकार की है। ग्लीडन एक डेटिंग एप है जिसको 2009 में फ्रांस ने लांच किया था।

यह एप भारत में 2017 में आई थी। भारत में इसके 30 प्रतिशत सदस्य है। इस ऐप पर 34 साल और 49 साल की आयु वर्ग की विवाहित महिलाये शामिल है।

तक़रीबन 77 प्रतिशत भारतीय महिलाओ ने ऐसा माना है कि उन्होंने अपने पति को धोखा दिया है क्योकि वह अपनी शादी से नीरस हो गई थी। जब वह अपनी शादी की दुनिया से बाहर निकल के एक साथी खोजने के लिए गई तो इससे उन्हें अपने जीवन में उत्साह का एहसास हुआ।

एक रिसर्च में इस बात का भी पता लगा है कि भारत में पारंपरिक विवाह में फसे हुए समलैंगिक लोगो को भी इस एप के जरिये जीवन साथी मिल रहे है।

यह भी पढ़िए

घास में नंगे पाँव चलने के ऐसे फायदे जो आपको हैरान कर देंगे

बड़े बड़े स्विमर्स को पीछे छोड़, 1 साल की बच्ची की कमाल की स्विमिंग, वायरल वीडियो

इन सात चीज़ों को भूलकर भी न करे बार-बार गर्म, हो सकते है बहुत हानिकारक

जूतों की ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त ध्यान दें इन जरूरी बातों पर

Like & Share: @roundbubble

 Back to Top