बड़े बड़े स्विमर्स को पीछे छोड़, 1 साल की बच्ची की कमाल की स्विमिंग, वायरल वीडियो

बड़े बड़े स्विमर्स को पीछे छोड़, 1 साल की बच्ची की कमाल की स्विमिंग, वायरल वीडियो

बच्चे नन्हे फरिश्ते होते हैं। बच्चे वो कार्य कर सकते हैं, जिनके बारे में  बड़े बड़े लोग सोच भी नहीं सकते। इन दिनों फ्लोरिडा के एक बच्ची का वीडियो खूब वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक  साल की बच्ची बिना किसी की मदद के  स्विमिंग करती हुई नज़र आ रही है।

वीडियो में बच्ची को पानी में  बैक-स्ट्रोक, फ्रंट क्रॉल और स्पिन करते देखा जा रहा है। एक छोटी सी बच्ची को इस तरह स्विमिंग करते देखना किसी चमतकार से कम नहीं है.

वायरल वीडियो देखिये:

रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि, फ्लोरिडा के ग्रेस फनेल्ली अपने बच्चों को छोटी उम्र से ही स्विमिंग सिखाना चाहती थीं. ताकि बचपन से ही बच्चे पानी में रहकर भी कॉन्फिडेंट महसूस करें.

ग्रेस फनेल्ली की दो बेटियां हैं। एक बेटी तीन वर्ष की है और दूसरी एक वर्ष की। चौकाने वाली बात है कि उनकी दोनों बेटियाँ स्विमिंग में मास्टर बन गयी हैं।

आपको जानकर ताजुब होगा कि दोनों बच्चियों ने सिर्फ नौ महीने की उम्र में स्विमिंग सीखी है। वीडियो में ग्रेस फनेल्ली की छोटी बेटी स्विमिंग करती दिखाई दे रही है. एक साल की उम्र की बच्ची को इस तरह स्विमिंग करते देखना किसी अजूबे  से कम नहीं है.

ग्रेस ने बताया कि  छह  महीने की उम्र के बाद से बच्चे स्विमिंग सीख सकते हैं. वह दुनिया के सभी माता पिता को ये संदेश देना चाहती हैं कि स्विमिंग एक जरूरी स्किल है जो सभी बच्चों को आनी चाहिए। ताकि बच्चे जरूरत पड़ने पर पानी में कंफर्टेबल महसूस कर सके और खुद की रक्षा कर सकें।

यह भी पढ़िए:

प्रेगनेंट महिलाओं के लिए फायदेमंद होती है चॉकलेट,जानें ये 5 बड़े फायदे

रविवार को तुलसी तोड़ने से पहले जान लीजिये ये गंभीर संकट

इन सात चीज़ों को भूलकर भी न करे बार-बार गर्म, हो सकते है बहुत हानिकारक

Like & Share: @roundbubble

Latest Article

May 16, 2019 11:14 am
 Back to Top