Health नई खबर

क्या मोटापे की वजह से कपडे जचते नहीं ? तो जानिए कूल और हैंडसम दिखने का तरीका

fat people

मोटे लोगों को अक्सर कपडे खरीदने में समस्या आती ही है। उन्हें लगता है कि इस फैशनेबल बाज़ार में ऐसा कुछ नहीं  है जो उनकी पर्सनैलिटी को सूट कर सके। पतले लोगों से खुद की तुलना कर कर के  वह मन ही मन कुडते रहते हैं।

लेकिन आपका ये जानना जरुरी है कि अगर आप अपने पहनावे में थोड़ा बदलाव करेंगे तो यह समस्या दूर हो सकती है।

मोटे लोगों को अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी चिंता रहती है। उन्हें लगता है कि इस फैशनेबल बाजार में ऐसा कुछ नहीं है जो उनकी पर्सनैलिटी को अच्छे से  सूट करे। वे पतले लोगों से खुद की तुलना करके मन ही मन परेशान होते रहते हैं। परेशान होने की बजाय  आपको अपने  पहनावे में थोड़ा

बदलाव करना चाहिए ताकि आपकी समस्या  दूर हो सके और आपकी पर्सनैलिटी निखर के सामने आये। मोटे और लंबे-चौड़े कद के लोगों को अपने शरीर का साइज ध्यान में रखते हुए कपड़े खरीदने चाहिए।  जींस, टी-शर्ट, ट्राउजर, शर्ट, शॉर्ट्स आदि को सही तरीके से चुनना चाहिए ताकि वह आप पर भी सूट करें। साथ ही जो कपड़े ले उनके रंग आकर्षक होने चाहिए।

ऐसे खरीदने चाहिए  शर्ट और टीशर्ट

लोगो को अक्सर मोटापा छिपाने  लूज कपड़े पहनना पसंद होता है।  इसके बावजूद वह इसे छिपा नहीं पाते। मोटापा छुपाने के लिए छोटे प्रिंट्स और वर्टिकल स्ट्रिप डिजाइन वाले शर्ट पहनने चाहिए।  टी-शर्ट लॉन्ग साइज और लूज फिट वाली चुनें ताकि आप काम मोटे लगे। आपके पास ऐसे कुर्तों का कलेक्शन होना चाहिए  जो घुटनों  तक आएं।

लेयरिंग कैरी करना भूलें

टी-शर्ट के साथ  डेनिम जैकेट कैरी करें तो बेस्ट रहेगा और आप पर खूब जचेगा। हालांकि गर्मी के मौसम को देखते हुए आप  शर्ट भी पहन सकते हैं जिससे आप कूल और स्मार्ट दिखेंगे। इसमें आपका पेट भी ज्यादा नजर नहीं आएगा.

कैसा होना चाहिए जीन्स का कलेक्शन

मोटे  लोगों को सही टाइप की जीन्स चुननी चाहिए जैसे कि रेगुलर फिट और बूट कट जींस। लोवर में ज्यादा खुले कपड़े न पहने तो मोटे नजर आएंगे। जींस खरीदते समय केवल सही साइज का ही नहीं बल्कि सही कलर का ध्यान रखें जैसे : जींस डार्क कलर की होनी चाहिए।

यह भी पढ़िए

ईद स्पेशल: दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत मस्जिदें, जानिए इनकी विशेषता

तेज धूप से लड़ने की शक्ति देगा सत्तू , जानिए इसके 5 फायदे

हर मुश्किल में साथ निभाते है, लड़ने वाले पार्टनर्स

घास में नंगे पाँव चलने के ऐसे फायदे जो आपको हैरान कर देंगे

Like & Share: @roundbubble

Related posts

किसने किया था सबसे पहला ईमेल? जाने डिजिटल कैमरे से लेकर इंटरनेट तक की भारत से जुडी कुछ ख़ास बाते! 

roundbubble

#WelcomeBackAbhinandan का ट्रेंड शुरू, देश में आई ख़ुशी की लहर

roundbubble

स्वयं को स्वस्थ और आकर्षक इस प्रकार बनाये | Diet Plan for Reduce Fat

roundbubble

8 comments

Comments are closed.