जानिए चीनी कैसे खूबसूरती निखारने के काम आती है?

जानिए चीनी कैसे खूबसूरती निखारने के काम आती है?

ऐसे कई लोग है जिन्हे लगता है कि चीनी केवल खाने पीने के सामानों में ही इस्तेमाल होती है। लेकिन अब आप अपनी सोच बदल लीजिये क्योकि चीनी केवल आपके मुँह में मिठास ही नहीं घोलती है बल्कि आपकी त्वचा की खूबसूरती को निखारने का भी काम करती है। आज के लेख में हम आपको बताएगे कि कैसे चीनी आपकी त्वचा में निखार लाने के लिए काम करती है।

  • अगर आप अपने चेहरे से मृत त्वचा को हटाना चाहते है तो आप इसके लिए चीनी का प्रयोग कर सकते है। थोड़ी सी चीनी लेके उसमे थोड़ा सा नींबू का रस और जैतून का तेल मिलाए और अब इस मिश्रण को अपने हलके हाथ से चेहरे या जहा डेड स्किन हो वह मसाज करे।
  • अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहते है तो थोड़ी सी चीनी में कॉफी पाउडर मिलाए। अब इससे अपने चेहरे की मसाज करे।
  • अगर आपके शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स या कोई और निशान है तो आप चीनी में थोड़ा सा शहद, कॉफी एवं बादाम का तेल मिलाकर लेप बना ले। अब इस लेप को निशान वाली जगह पर लगाए।
  • आप चीनी की मदद से अपने घर पर ही वैक्स तैयार कर सकते है। इसके लिए चीनी में निम्बू का रस मिलाकर गर्म करे। अब इसको हल्का गुनगुना करके शरीर के उन हिस्सों पर लगा दे जहा पर अनचाहे बाल हो। त्वचा पर लगी हुई इस वैक्स को पट्टियों की मदद से खींच दे। ऐसा करने से अनचाहे बाल निकल जाएगें।  
  • चीनी की मदद से आप आसानी से होंठ गुलाबी बना सकते है। इसके लिए आप पीसी हुई चीनी में नारियल का तेल और निम्बू का रस मिलाकर होंठों पर हलके हाथ से स्क्रब करे।

Also Read:

फिट होने के लिए सुबह खुद को दे सिर्फ 40 मिनट

अब नेल रिमूवर के खत्म होने पर आजमाए यह ख़ास टिप्स

सर्दियों में च्यवनप्राश खाने के 10 बेमिसाल फायदे

इन अजीब डाइट प्लान को अपनाकर आप भी करे अपना वजन कम

Like and Share our Facebook Page.

 Back to Top