क्या आप भी अपने मोटापे से परेशान है तो देखिये हॉरर फिल्म और घटाए कैलोरी

क्या आप भी अपने मोटापे से परेशान है तो देखिये हॉरर फिल्म और घटाए कैलोरी

ऐसे कई लोग है जिन्हे रात में अकेले या फिर किसी के साथ में डरावनी फिल्मे देखना काफी पसंद होता है। डरावना दृश्य आने के बाद में तकिये या चादर से मुंह छिपाने का अनुभव तो बहुत से लोगो ने किया होगा लेकिन ऐसे कई लोग है जो कितना ही चीख ले लेकिन फिर भी हॉरर फिल्मो का शौक कम नहीं होता है। दूसरी ओर इतना डर जाते है कि इन फिल्मो से तौबा ही कर लेते है।

लेकिन हम यहाँ बात कर रहे है कि हॉरर फिल्मे देखने से मोटापा कम हो सकता है। लेकिन हॉरर फिल्मो से वजन कम होता हो तो? क्या फिर भी आप इसे देखने का रिस्क नहीं लेंगे। अब आप सोचेंगे डरावनी फिल्म देखने का आइडिया इतना भी बुरा नहीं है। जी हां पढ़कर थोड़ा अजीब लगे मगर डरावनी फिल्में देखकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक़ ऐसा पता लगा है कि रोजाना एक हॉरर फिल्म देखने से कैलोरी बर्न होती है। इसकी वजह से वजन घटाने में मदद मिलती है। एक फिल्म 90 मिनट की डरावनी फिल्म करीबन 113 कैलोरी कम कर सकती है। लेकिन वैसे आपको इतनी कैलोरी बर्न करने के लिए तीस मिनट की वाक करनी पड़ेगी।

सूत्रों की मानें तो आप जितनी ज्यादा डरावनी फिल्में देखेंगें आपका वजन उतनी तेजी से घटेगा। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है इसका दावा नहीं किया जा सकता।

Also Read:

पूर्वजों को नहीं करना चाहते नाराज श्राद्ध में, तो भूलकर भी न करें ये 5 काम

25 देशो को पीछे छोड़ के भारत ने टूरिज्म में मारी बाजी

फूड पॉइजनिंग होने पर करे यह 5 असरदार उपाय

जानिए किस कारण से होती है हड्डियां कमजोर?

Like & Share: @roundbubble

 Back to Top