काजल लगाते समय अपनाएं यह बेहतरीन टिप्स

काजल लगाते समय अपनाएं यह बेहतरीन टिप्स

जैसा  हम सब जानते है कि जब तक अच्छा आईमेकअप ना हो तब तक लुक कम्पलीट नहीं होता है। जब भी आईमेकअप की बात आती है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में आता है काजल। ऐसे तो बहुत सी लड़किया है जो काजल लगाना पसंद करती है।  लेकिन अच्छे से काजल लगाना भी सबके बस की बात नहीं है। ऐसी कई महिलाए है जो की काजल को सीधे साधारण तरीके से ही लगा लेती है। लेकिन आज के लेख में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपनी आँखों को ओर भी खूबसरत बना सकेंगे।

टोनर से साफ करें चेहरा

जब भी काजल लगाए तो सबसे पहला काम अपने चेहरे को टोनर से साफ़ करने का करे। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मौजूद तेल साफ़ हो जाएगा और आपका काजल फैलेगा भी नहीं। अगर आपको पसीने ज्यादा आते है तो आप अपनी आँखों के आस पास में बर्फ को रगड़े इससे पसीने नहीं आएगे।

काजल को करें सेट

अगर आप चाहते है कि आपका काजल फैलने से बचे तो उसे आप सेट कर सकते है। ऐसा करने के लिए ब्लैक आइशैडो पाउडर का इस्तेमाल करे। अगर आप रोजाना काजल का इस्तेमाल करती है तो आँखों के नीचे ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाए।  इससे आपका काजल लम्बे समय तक टिका रहेगा।

बाहरी कोनों पर लगाएं पाउडर

अक्सर काजल लम्बे समय तक नहीं टिकता और फेल जाता है। लम्बे समय तक काजल टिका रहे तो अपनी आँखों के बाहरी कोनों पर बहुत ही अच्छी तरह से पाउडर लगा ले। पाउडर से आँखों के बाहरी कोने ड्राई हो जाएगी।  उसके बाद में काजल लगाए। काजल लगा लेने के बाद में आईdलिड पर थोड़ा सा न्यूट्रल कलर का आईशैडो ब्रश से फैला ले। ऐसा करने से काजल जल्दी से सुख जायेगा और टिका रहेगा।

लॉंग लास्टिंग काजल लगाए

अगर आँखों की खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहते हो तो लम्बे समय तक ठीके रहने वाला काजल ही लगाए। ऐसा करने से आप जो भी आईमेकअप करेगी तो आपका लुक और ज्यादा निखर कर आएगा। जब भी काजल ख़रीदे तो अच्छी कम्पनी का ही ले।

काजल लगाने के बाद आईशैडो लगाएं

काजल लगाने के बाद में वाटर लाइन के बाहर की तरफ हल्का सा आइशैडो का इस्तेमाल करे। उसके बाद में आईशैडो ब्रश की मदद से हल्का सा मर्ज करले।  ऐसा करने से काजल फैलेगा नहीं और आंखे बहुत खूबसूरत लगेगी।

Also Read:

क्या आप भी अपने मोटापे से परेशान है तो देखिये हॉरर फिल्म और घटाए कैलोरी

पूर्वजों को नहीं करना चाहते नाराज श्राद्ध में, तो भूलकर भी न करें ये 5 काम

25 देशो को पीछे छोड़ के भारत ने टूरिज्म में मारी बाजी

फूड पॉइजनिंग होने पर करे यह 5 असरदार उपाय

Like & Share: @roundbubble

 Back to Top