बिखरे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाए यह टिप्स

बिखरे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाए यह टिप्स

जब भी सोकर उठते है चाहे सुबह या किसी भी समय, हमेशा उठने के बाद में बाल उलझे और बिखरे हुए लगने लगते है। अगर कही जाने के लिए बाल बिना धोए कोई हेयर स्टाइल बनानी हो तो थोड़ी परेशानी आती है। आज के लेख में हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे है जिनकी मदद से आपके बाल सुबह उठने के बाद में सीधे और सुलझे हुए लगेंगे।

अक्सर बालों को बांधे

जब भी सोए तब बालों को हल्का सा रबर लगाकर बाँध लेना चाहिए। ऐसा करने से दूसरे दिन जब आप उठेंगे तब देखेंगे की आपके बाल टूटेंगे और उलझेगे कम और उनकी ग्रोथ भी अच्छी होगी।

कभी भी गंदे बालों के साथ ना सोएं

किसी भी जगह घूमके आने की वजह से अगर आपके बाल गंदे हो गए है तो सुबह तक उन्हें धोने के लिए नहीं रुके बल्कि रात को ही उन्हें धो कर सोए। अगर कोई गंदे बालों के साथ में सोता है तो इससे सिर के रोमछिद्र बंद हो जाते है।

गीले बालों के साथ कभी ना सोए

जब गीले बालों के साथ में सोते है तो बालों को लेकर हमे बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। जैसे कि उलझे हुए बालों के साथ उठना, आड़े- तिरछे बालों के साथ जगना। हमेशा यही कोशिश करे कि बाल पूरी तरह से सुख जाए तभी सोए।

सोने से पहले करे कंघी का इस्तेमाल

इस चीज को आदत में शामिल करे कि सोने से पहले बालों को सुलझा ले।

तेल लगाए

करीबन दो से तीन बार हफ्ते में बालों में तेल जरूर लगाए। ऐसा करने से बालों को जरुरी पोषक तत्व मिलेंगे। इसी के साथ में उनका झड़ना रुकता है।

सीरम का इस्तेमाल करे

ऐसे बहुत से लोग है जो नियमित रूप से बालों में तेल नहीं लगा पाते है। तो वो लोग बालों में सीरम लगा सकते है। इसको लगाने से बाल उलझते नहीं है। ऐसे कई लोग है जो कि इसे तेल का विकल्प भी मानते है। सीरम लगाते हुए इसकी मात्रा का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

Also Read:

कैसे बादाम के तेल में छुपे है सौंदर्य लाभ

जाने गाय के दूध से होने वाले चमत्कारी लाभ

खूबसूरत दिखने के लिए आजमाए नाईट केयर रूटीन

ठंड में होने वाले रोग और उनके आसान उपचार

Like and Share our Facebook Page.

 Back to Top