खूबसूरत दिखने के लिए आजमाए नाईट केयर रूटीन

खूबसूरत दिखने के लिए आजमाए नाईट केयर रूटीन

खूबसूरत और बेदाग़ त्वचा पाना हर किसी की तमन्ना होती है। लेकिन इसके लिए जरुरी है की आप त्वचा की देखभाल ढंग से करे। लेकिन इसके लिए आपको पूरी ईमानदारी के साथ में देखभाल करनी पड़ेगी। अक्सर लोग सुबह से लेकर शाम तक अपनी त्वचा का पूरा ध्यान रखती है। लेकिन क्या आप इस चीज से वाकिफ है कि रात के समय अपनी त्वचा का विशेषतौर पर ध्यान रखने की जरुरत होती है। क्योकि रात के समय हमारी त्वचा खुलकर सांस ले लेती है और त्वचा जितनी सोते समय साफ़ रहेगी उतनी ही स्वस्थ रहती है।

तो जानिये कैसे फॉलो करना है त्वचा का नाईट केयर रूटीन:

  • दिनभर की धूल और गंदिगी से अक्सर आपकी त्वचा बेजान हो जाती है जिसकी वजह से चेहरे पर पिंपल होना बहुत ही आम बात है। इसके लिए रात के समय अपने चेहरे को क्लीसिंग मिल्क की मदद से साफ़ करे।
  • जब चेहरे को क्लीन करले उसके बाद में आप एक अच्छे फेसवाश से अपने चेहरे को वॉश करे।
  • इसके बाद में अपने चेहरे पर स्क्रब करे जिससे की आपके चेहरे पर जमी हुई डेड स्किन निकल जाए। हफ्ते में कम से कम दो बार स्क्रब जरूर करे।
  • अगर आप चाहे तो आप चेहरे पर फेसमास्क का भी इस्तेमाल भी कर सकती है। इसके लिए आप घर पर ही चेहरे के लिए फेसमास्क तैयार करके इस्तेमाल कर सकती है।

फेसमास्क तैयार करने का तरीका

  • घर पर ही अगर फेसमास्क तैयार करना है तो इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है बेसन ले। इसके बाद में बेसन में हल्की सी हल्दी जरूर डाले और दूध एवं शहद एक एक चम्मच मिला ले। इसके बाद में इस पेस्ट को अपने पुरे चेहरे पर लगा ले और अपना चेहरा धो ले।

आप चेहरा धोने के बाद में नाईट क्रीम का इस्तेमाल जरूर करे।

Also Read:

अगर रोजाना लेते है प्रोटीन पाउडर तो जानें इससे जुड़े नुक्सान

ठंड में होने वाले रोग और उनके आसान उपचार

जैतून के तेल के बेमिसाल फायदे

जानिए चीनी कैसे खूबसूरती निखारने के काम आती है?

Like and Share our Facebook Page.

 Back to Top