खेल

धवन गेंद ही देख रहे थे, विराट रन के लिए दौड़ गए, आउट होने पर दोनों में हुई अनबन

धवन गेंद ही देख रहे थे, विराट रन के लिए दौड़ गए, आउट होने पर दोनों में हुई अनबन

रन आउट होने के बाद धवन विराट पर काफी नाराज हुए। पवेलियन लौटते हुए उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। वह विराट को देखकर बड़बड़ाने लगे। उधर विराट कोहली ने भी उन्हें जवाब दिया। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर भी शिखर धवन शांत नहीं बैठे।

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार (1 फरवरी) को खेले गए पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में 112 रन की शतकीय पारी खेलकर कप्तान विराट कोहली हीरो बने। हालांकि विराट जीत से पहले आउट हो गए थे, जिसके बाद धोनी ने 46वें ओवर में चौका जड़कर भारत को जीत दिलाई। वहीं विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौतल भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया था। इस मैच में विराट कोहली और शिखर धवन के बीच तालमाल की कमी साफ नजर आई। दोनों ही खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हैं। इसलिए दोनों के बीच तालमाल की कमी क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं होगी। इस गलती का खामियाजा शिखर धवन को अपनी विकेट गंवा कर चुकाना पड़ा। विराट की गलत कॉल की वजह से सेट बल्लेबाज धवन रन आउट हो गए। रन आउट होने के बाद शिखर धवन विराट से खासा नाराज नजर आए। उन्होंने मैदान पर ही अपना गुस्सा जाहिर कर दिया, जिसकी वजह से दोनों के बीच अनबन भी हो गई।

पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे कप्तान फाफ डु प्लेसिस की शतकीय पारी की बदौलत भारत को 270 रन का टारगेट मिला। टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा के रूप में पहले ही झटका लग चुका था। रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। विराट ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 13वें ओवर में यह जोड़ी टूट गई थी।

दरअसल हुआ कुछ यूं था कि रोहित का विकेट गिरने के बाद धवन 35 रन बनाकर मजबूती से खेल रहे थे। तभी 13वें ओवर की एक गेंद पर धवन ने एक शॉट लगाया। गेंद फील्डर मार्कराम के पास जा रही थी, लेकिन धवन गेंद को नहीं देख पाए। इसी बीच दूसरे छोर पर खड़े विराट कोहली ने रन लेने के लिए उन्हें बुलाया। हालांकि धवन पहले रन लेना नहीं चाहते थे लेकिन आखिर में विराट की कॉल पर वह रन के लिए दौड़ पड़े। जब तक धवन रन पूरा करते फील्डर के डायरेक्ट थ्रो ने उन्हें रन आउट कर दिया।

शिखर धवन आधी पिच तक ही पहुंच पाए थे। रन आउट होने के बाद धवन विराट पर काफी नाराज हुए। पवेलियन लौटते हुए उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया। वह विराट को देखकर बड़बड़ाने लगे। उधर विराट कोहली ने भी उन्हें जवाब दिया। इसके बाद ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर भी शिखर धवन शांत नहीं बैठे। वह ड्रेसिंग रूम में भी गुस्से में नजर आए। धवन वहां मौजूद लोगों को समझाने लगे कि उनकी गलती नहीं थी।

 

source: jansatta.com

Related posts

क्रिकेट में लगातार मैच जीतकर शानदार रिकॉर्ड बनाने वाले कप्तान

roundbubble

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी भारतीय टीम

roundbubble

शिखर धवन-विराट कोहली के बीच शानदार साझेदारी, भारत ने बनाई मैच में पकड़

roundbubble

8 comments

Leave a Comment