रोचक खबर

28 घंटे लगातार सर्जरी करने के बाद OT के बाहर जमीन पर ही सो गया डॉक्‍टर, वायरल हुई तस्‍वीर तो लोगों ने बताया ‘हीरो’

वीबो पर इस तस्वीर के आने के बाद कई लोगों ने इस डॉक्टर की तारीफ की। तो कुछ लोगों ने चिंता जताई कि अगर देश के डॉक्टरों को पूरी नींद नहीं मिलेगी तो इलाज के दौरान गड़बड़ी हो सकती है।

भारत में डॉक्टरों की बेरुखी से परिचित हो चुके लोग इस खबर को जरुर पढ़ना चाहेंगे। शायद अपने देश के डॉक्टर भी इस न्यूज़ को पढ़कर कुछ बदल जाएं। चीन में एक डॉक्टर ने अपने काम के प्रति समर्पण दिखाया तो वो आराम करना ही छोड़ दिया। इस डॉक्टर ने 28 घंटे तक लगातार 5 लोगों को ऑपरेशन किया। जब इसका काम खत्म हुआ तो ये डॉक्टर इतना थक गया था कि ऑपरेशन थियेटर के बाहर ही फर्श पर सो गया। इसी दौरान किसी ने इस सोते हुए डॉक्टर की तस्वीर खींच ली और चीन के माइक्रो ब्लागिंग साइट वीबो पर डाल दिया। लेकिन जैसे ही इस डॉक्टर की ये तस्वीर लोगों तक पहुंची वे लु हेंग नाम के इस डॉक्टर की खूब तारीफ करने लगे।

चीन के अखबार पीपुल्स डेली के सोशल मीडिया अकाउंट के मुताबिक ये तस्वीरें चीन के अनहुई प्रांत के डिंगयुआन शहर के एक अस्पताल में ली गई है। इस डॉक्टर ने रात भर में लोगों की सर्जरी की थी, उसके अगले सुबह भी इसने 3 लोगों का ऑपरेशन किया, जब ये काम पूरा हुआ तो इस डॉक्टर को काम शुरू किये 28 घंटे गुजर चुके थे। इसके बाद थका-हारा डॉक्टर ऑपरेशन थियेटर के बाहर ही फर्श पर मरीजों वाला बिस्तर बिछाया और उसी पर सो गया।

वीबो पर इस तस्वीर के आने के बाद कई लोगों ने इस डॉक्टर की तारीफ की। तो कुछ लोगों ने चिंता जताई कि अगर देश के डॉक्टरों को पूरी नींद नहीं मिलेगी तो इलाज के दौरान गड़बड़ी हो सकती है। वीबो पर एक यूजर ने लिखा, ‘आखिरकार एक डॉक्टर सिर्फ डॉक्टर नहीं वो इंसान भी है उसे भी नींद आती है।’ एक यूजर का कहना था कि डॉक्टरों को भी काम के दौरान उचित ब्रेक मिलनी चाहिए। वहीं एक दूसरे यूजर ने इस डॉक्टर की तारीफ की और कहा, आपको मेरा सलाम, आपने बहुत मेहनत की है। डॉक्टरों की इस दशा से नाराज ए यूजर ने लिखा, ‘लोग कहते हैं डॉक्टर काम के दौरान गलती कर जाते हैं ऐसी हालत में क्या होगा?’

 

फेसबुक पेज को लाइक जरूर करे –  https://www.facebook.com/roundbubbles

source; jansatta.com

Related posts

इस 6 साल के बच्चे की कमाई जानकर रह जाओगे आप दंग

roundbubble

मुकेश अंबानी की कारों का जबरदस्त कलेक्शन देखने के लिए क्लिक करे

roundbubble

आसाराम वाली जेल मे रहेंगे सलमान खान

roundbubble

8 comments

Leave a Comment