खेल

शिखर धवन-विराट कोहली के बीच शानदार साझेदारी, भारत ने बनाई मैच में पकड़

Live Cricket Score, India vs South Africa 4th ODI Live Cricket Score Streaming (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर, Ind vs SA Live Score): चौथा मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए अलग महत्व रखता है। यह पिंक वनडे होगा जो स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता के लिए खेला जाता है। पहला पिंक वनडे साल 2011 में खेला गया था और यह छठा पिंक वनडे है।

Live Cricket Score, India vs South Africa 4th ODI Live Cricket Score Streaming (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर, Ind vs SA Live Score): भारत-साउथ अफ्रीका के बीच चौथा वनडे 9 फरवरी को जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दूसरा विकेट खो दिया है। फिलहाल शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया 31 ओवर में 178 रन बना चुका है। रोहित शर्मा एक बार फिर विफल साबित होते हुए महज 5 रन बना सके। इसके बाद कोहली-धवन ने शतकीय साझेदारी के दम टीम संभली। बता दें कि छह वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मैच जीत भारत ने 3-0 की बढ़त ले ली है। अब वह सीरीज हार नहीं सकता। इस मैच में अगर भारत को जीत मिलती है तो वह सीरीज अपने नाम करने और इतिहास रचने में सफल होगा।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने बीते वर्षों में कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, जिन्हें अतीत में कोई भी भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई। अब यह टीम एक और इतिहास रचने के मुहाने पर खड़ी है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अभी तक कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीती है। शनिवार को होने वाले मैच में भारत के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका है।

 

भारत को दूसरा झटका लग चुका है। कप्तान विराट कोहली 31.1 ओवर में क्रिस मॉरिस की गेंद पर मिलर के हाथों के कैच आउट।चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आ चुके हैं। 

-रोहित शर्मा-शिखर धवन के बीच 156 गेंदों में 153 रन की साझेदारी हो चुकी है। धवन 89, जबकि विराट कोहली 72 रन पर खेल रहे हैं। भारतीय टीम इस वक्त मजबूत स्थिति में दिख रही है। भारत- 173/1 (30)

टीम इंडिया ने 26 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 85, जबकि विराट कोहली 61 रन बनाकर खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीका विकेट के लिए तरसते दिख रहा है।

-विराट कोहली ने अपना अर्धशतक 21.2 ओवर में पूरा  किया। शिखर धवन और कोहली के बीच शतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। भारत मैच में पूरी तरह से मेजबान टीम पर दबाव बना चुका है। भारत- 128/1 (22)

-क्रिस मॉरिस के 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर कोहली ने चौका लगाया। अगली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। आखिरी गेंद पर शिखर धवन ने कलाइयों का शानदार इस्तेमाल करते हुए चौका लगाया। भारत- 114/1 (20)

विराट कोहली ने भारतीय पारी का पहला छक्का 16.3 ओवर में लगाया। कोहली 34 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि शिखर धवन 45 रन बना चुक हैं। टीम इंडिया ने 17 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना चुके हैं।

-शिखर धवन और विराट कोहली के बीच 67 बॉल पर 58 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत ने 15 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने जल्द पहला विकेट खोने के बाद वापसी कर ली है।

-क्रिस मॉरिस अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली गेंद पर शिखर धन रन आउट होने से बाल-बाल बचे। अगली बॉल पर धवन ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर फिर से धवन ने चौका जड़ा। भारत- 68/1 (14)

-लुंगी नगिडी को गेंद सौंपी गई है। आखिरी गेंद पर कोहली कैच आउट होते बाल-बाल बचे। इस ओवर से कुल 2 रन बने। मैदान पर हल्की बूंदा-बांदी शुरू हो चुकी है। भारत- 55/1 (11)

 

source: jansatta.com

 

Related posts

तो ये हैं क्रिकेटर हार्दिक पंड्या हॉट गर्लफ्रेंड, देखिये फोटोज

roundbubble

क्रिकेट में लगातार मैच जीतकर शानदार रिकॉर्ड बनाने वाले कप्तान

roundbubble

एक शानदार शुरुआत – सरफराज खान ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया

roundbubble

8 comments

Leave a Comment