Love

रिश्तों में ताजगी बनाए रखने के बेशुमार तरीके

how-to-make-better-relationship-tips

 

रिश्ता आपसी समझ, प्यार और  विश्वास पर टीका हुआ होता है, जब भी ये कम होता है या रिश्ते से गायब हो जाता है ऐसा रिश्ता लम्बे समय तक नहीं चल सकता है.

अगर आप अपने रिलेशन को लम्बे समय तक प्यार, उत्सुक, सद्भाव, स्नेह और उत्साह से पूर्ण रखना चाहते हो, हमेशा ताजा अनुभव करना चाहते हो तो आपको यहां बताये जा रहे तरीके को ध्यान में रखना होगा।

एक बात जो खास कर आपको याद रखना जरूरी है की रिलेशन को रोचक बनाना बनाने के लिए प्यार जताना बहुत जरूरी होता है. कई बार हम यह मान के बैठ जाते है की अपने पार्टनर को प्यार का अंदाजा होगा ही. लेकिन प्यार का अहसास करना बहुत जरूरी होता है  बहुत बार प्यार का अहसास नहीं करने के कारन दोनों के  बीच में दूरिया आ जाती है और रिलेशन बेजान हो जाता है.  ऐसी परिस्थिति में रिश्ते को टूटने से बचाने के लिए फिर से पहले जैसा बनने की कोशिश करे.  वह सब कुछ करने की कोशिश करे जो पहले अपने पार्टनर के लिए करते थे, यकीन मानिये आपका पार्टनर फिर से आपके करीब आ जायेंगे।  तो आईये जानते है अपने रिश्तो में पहले जैसा प्यार और ताजगी लाने के तरीके।

 

१. थोड़ा रोमानी हो जाये :-  प्यार को जताने के लिए महंगे तोहफे और फ्लावर की जरूरत नहीं है.  प्यार एक एहसास है जिससे रोमानी अंदाज में व्यक्त किया जाता है.

अपने पार्टनर के साथ समय बिताये, हालाँकि, भाग दौड भरी लाइफ में इतना समय नहीं मिलता है, लेकिन आप जितना भी आप समय बिताते है वो एक दूसरे के लिए यादगार होना चाहिए। सोने जाने से पहले एक दूसरे की दिनचर्या के बारे में बताये, हाथ पकड  कर बात करे. ये चीजे आपके पार्टनर को आपके करीब लाएगी।

 

२. साथ मिलकर करे समस्या का हल :-  जब आपके पार्टनर को कोई बात अंदर ही अंदर परेशान कर रही है, तो  उनके चेहरे के हावभाव को पहचाने, और प्यार से उनकी परेशानियों के बारे में पूछे और साथ मिल  कर  समस्या को हल करे. यह बात आपके रिश्ते में नयापन लेकर आएगी।  प्यार का एहसास दिलाने के लिए जरुरी नहीं की आप उपहार दे, यह भी तो प्यार है जो अपने पार्टनर की बात को बिना कहे समझना और उसकी मदद करना।

 

जाने पार्टनर की पसंद :-  सोचिये, आपके पार्टनर ने आपके  पसंदीदा जगह पर आपके लिए पार्टी का आयोजन किय, पसंदीदा भोजन के साथ, यह सब चीजे आपको कितनी ख़ुशी देगी और आप आपके पार्टनर के और समीप आ जायेंगे।  वैसे  ही  आप भी अपने पार्टनर की पसंद को जाने और उस अनुसार आप काम करे, आपके पार्टनर को यह देख कर बहुत ख़ुशी होगी।

 

पार्टनर का मनपसंद खाना बनाएं या बाहर पार्टी पर ले जाकर उन्हें सरप्राइज दें। उन्हें ये अहसास कराएं कि आपके लिए वे और उनके लिए आप उतने ही खास हैं, जितने कि पहले हुआ करते थे।

Related posts

4 Effective Ways to Show Appreciation to your Partner

roundbubble

Wonderful Tips to make your First Date Amazing

roundbubble

5 Tips for Long Distance Relationship

roundbubble

8 comments

Leave a Comment