अगर आप भी चाहते है खूबसूरत और मुलायम पैर तो अपनाए यह टिप्स

अगर आप भी चाहते है खूबसूरत और मुलायम पैर तो अपनाए यह टिप्स

ऐसी कई महिलाए है जो अपने पैरो की वजह से परेशान है। क्योकि उनके पैर उनके व्यक्तित्व के बारे में कुछ नहीं बताते है बल्कि कई बार यह आपका इम्प्रैशन बना और बिगाड़ भी सकते है। आज के लेख में हम बात बात करेंगे आपके पैरो की साफ़ सफाई और सुंदरता के बारे में। कई लोगो का देखा जाता है कि चेहरा तो बहुत ही चमकदार और मुलायम होता है लेकिन पैर जब तक सूंदर और मुलायम नहीं होते सुंदरता अधूरी सी लगती है।

जानें खूबसूरत और मुलायम पैरो के लिए घरेलु टिप्स-

नींबू और शहद का मिश्रण-

एक कटोरी ले, उस कटोरी के अंदर थोड़े से शहद और निम्बू की कुछ बूंदे मिलाए। उसके बाद में उसमे एरंड का तेल मिलाकर अपने पैरों पर 15- 20 मिनट तक मलते रहिये।  जब आप ऐसा करेंगे तो उससे आपके पैर साफ़ सुथरे एवं मुलायम हो जाएगें।

हल्दी, बेसन एवं दही का मिश्रण-

इस पेस्ट के लिए दही में हल्दी और बेसन को अच्छे से मिलकर पैरो पर मले। इससे आपके पैरो के सारे दाग धब्बे हलके हो जाएगें और फिर धीरे धीरे मिट जाएगें।

ग्लिसरीन का लोशन

इस लोशन को बनाने के लिए सबसे पहले शहद में नींबू का रस, ग्लिसरीन और जैतून का तेल मिला ले।  उसके बाद लोशन को एक बोतल में भरके रख ले। उसके बाद रात में अच्छी तरीके से मसाज करे।  जब आप ऐसा नियमित करेंगे तो आपके पैर जल्दी सुन्दर और चमकदार बन जाएगें। 

एरंड का तेल

नियमित रूप से रोजाना 5 मिनट तक एरंड के तेल से पैरों पर मालिश करने से कुछ ही दिनों में पैर मुलायम एवं चमकदार दिखने लगेंगे।

कच्चे दूध की मालिश

अगर आप अपने हाथ और पैरो को चमकदार बनाना चाहते है तो कच्चे दूध से मालिश करे यह उन्हें चमकदार बनाने में सहायक है।

दलिया का पेस्ट

पैरो की गंदिगी हटाने के लिए दलीया भी अहम भूमिका निभाता है। इसके लिए दलिया, ग्लिसरीन और ओलिव आयल का पेस्ट बनाए और इससे अपने पैरो की मालिश करे। इस तरीके की मदद से भी आपके पैर सूंदर बनेगे।

Also Read:

चाहते है बेदाग और सुंदर चेहरा तो लगाए मलाई नींबू का होममेड फेसपैक

इन खाद्य पदार्थो की मदद से बढ़ाए महीने भर में वजन

क्या आपके भी पैसे नहीं बच पाते इन तरीको को अपना कर करे पैसों की बचत

तेजी से वजन कम करने के लिए रोज सुबह उठकर करे यह काम

Like & Share: @roundbubble

Latest Article

November 8, 2019 3:54 pm
 Back to Top