मानसून सीजन का लुत्फ़ उठाने के लिए दोस्तों के साथ जरूर घूमे यह 5 जगह

मानसून सीजन का लुत्फ़ उठाने के लिए दोस्तों के साथ जरूर घूमे यह 5 जगह

गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है।  लेकिन ऐसी कई जगह है जहा अभी तक मानसून ने दस्तक नहीं दी है। कहा जा रहा है उत्तर भारत में अभी तक गर्मी का प्रकोप कम नहीं हुआ है। अगर ऐसे मौसम में आप भीड़ भाड़ वाले इलाके से निकल कर मानसून वाली वादियों के बीच फुर्सत के पल बिताये तो अच्छा होगा। आज के लेख में हम आपको मानसून की खूबसूरती का एहसास दिलाने के कुछ जगहों का नाम बताने जा रहे है।  आप अपने मानसून सीजन को यहाँ जाके एन्जॉय कर सकते है।

मुन्नार, केरल-

munnar in kerala

मुन्नार नाम की शानदार जगह केरल में है।  यह ऐसी जगह है जहा जाकर आपको काफी सुकून मिलेगा। मानसून में इस जगह की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है और भी खुशनुमा वातावरण रहता है। चारो तरफ की हरियाली आँखों को सुकून देती है साथ मन को शान्ति और ताजगी से भर देती है।

काकाबे, कर्नाटक-

kakkabe in karnataka

कुछ लोग ऐसे है जो धरती पर स्वर्ग देखने की इच्छा रखते है।  अगर आप भी उनमे से है तो बेझिझक कर्नाटक के काकाबे जा सकते है। कहा जाता है कि यहाँ का प्रकृति सौंदर्य इतना अच्छा है कि लोग इसकी तुलना जन्नत से करने लग जाते है। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य ऐसा है जो आपको दीवाना बना देगा यहाँ का।

माजुली, असम

maajuli in assam

असम के जोरहाट जिले में दुनिया का सबसे बड़ा नदी द्वीप है माजुली सदियों से सांस्कृतिक केंद्र रहा है लेकिन अब यह अपना वजूद खोता जा रहा है. अगर आप ऐसी जगहों को देखने के शौकीन हैं तो मानसून में इसकी खूबसूरती को देखने जा सकते हैं।

सोजा, हिमाचल प्रदेश

shoja in hp

हिमाचल प्रदेश का एक बहुत ही छोटा सा हिस्सा है सोजा। इसके चारो और पहले पहाड़ है। जो की इसकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देते है। मानसून के सीजन में ऐसी जगह को देखने का मजा ही कुछ अलग होता है।

देवप्रयाग, उत्तराखंड

devprayag in uttrakhand

अलखनंदा और भागीरथी के महासंगम का साक्षी देवप्रयाग वैसे तो अपने धार्मिक महत्व के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है लेकिन आपके लिए यह मानसून का मजा लेने की सबसे अच्छी जगह बन सकता है।

यह भी पढ़िए:

Whatsapp लेके आ रहा है 5 नए फीचर्स,  जानिए वो कौनसे फीचर्स है

अब नशे की लत को पीछे छोड़ो और बदलो अपनी जिंदगी- 5 असरदार टिप्स

मायानगरी में आया मानसून, चारों ओर लबालब पानी, टूटे पेड़ और बेहाल जनता

त्वचा और बालो को हो रहा प्रदूषण से हानिकारक नुकसान, जानिए कैसे करे बचाव 

Like & Share: @roundbubble

Latest Article

September 10, 2019 2:46 pm
 Back to Top