मायानगरी में आया मानसून, चारों ओर लबालब पानी, टूटे पेड़ और बेहाल जनता

मायानगरी में आया मानसून, चारों ओर लबालब पानी, टूटे पेड़ और बेहाल जनता

महाराष्ट्र में मानसून ने दस्तक दे दी है। शुक्रवार की सुबह ही मुंबई यानी की मायानगरी में बहुत ही जोरदार बारिश हुई है। मानसून सीजन की पहली बारिश ने मुंबई को भिगो दिया और जनता को बहुत राहत मिली। लेकिन इसी के साथ में कई दिक्कतों का सामन भी करना पड़ा। बारिश बहुत तेज हुई थी जिस वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या से झूझना पड़ा।  बारिश के कारण कई इलाको में पानी भर गया है।

बारिश में भीगी मायानगरी:-

baarish in mumbai

यही वजह से जिसके चलते जाम लगा जा रहा था। लेकिन एक ख़ास बात यह है कि बारिश की वजह से मुंबई का पारा बहुत नीचे आ गया और इस समय मुंबई का तापमान 27 डिग्री के करीब पहच गया है।ऐसी कई जगह है जहा बारिश की वजह से पानी जमा हो गया है उनमे में कुछ है अँधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली और बोरीवली समेत कई इलाके। पानी जमा होने की वजह से सड़को पर जाम लगा गया है। ट्रैफिक जब बहुत ज्यादा हो गया तो इस वजह से लोगो को दफ्तर पहुंचने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

traffic jam in mumbai

जोरदार बारिश की वजह से मुंबई के एयरपोर्ट के पास विजिबिलिटी भी कम हो गई है। अभी एयरपोर्ट पर विजिबिलटी 700 मीटर के आसपास में है। इसकी वजह से उड़ान में दिक्कत आ सकती है।  हाल फिलहाल वहा 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएँ चल रही है।

मुंबई में लगातार बारिश आना कोई आम बात नहीं है।  ऐसा कई बार हुआ है जब मुंबईकरों के लिए बारिश मुसीबत बनकर आती रही है।मुंबई का हाल कुछ ऐसा है कि यहाँ एक दो घंटे की ही बारिश से पानी भर जाता है और लोगो के मुश्किलें पैदा हो जाती है। आम लोग सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल कर रहे है।सूत्रों के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 मिमी तक की बारिश होगी।  मौसम विभाग के अनुसार जुलाई के पहले हफ्ते में दिल्ली में मानसून पहुंच सकता है।

यह भी पढ़िए:

गर्भावस्था में करना चाहिए योग कैसे रहेंगे माँ और बच्चा दोनों स्वस्थ

जानिए कैसे है मासूमों का भविष्य खतरे में है- बाल मजदूरी

अगर नहीं रखा रक्तदान से पहले इन बातो का ध्यान, तो गवा बैठेंगे अपनी जान

त्वचा और बालो को हो रहा प्रदूषण से हानिकारक नुकसान, जानिए कैसे करे बचाव

Like & Share: @roundbubble

Latest Article

September 10, 2019 2:46 pm
 Back to Top