Whatsapp लेके आ रहा है 5 नए फीचर्स,  जानिए वो कौनसे फीचर्स है

Whatsapp लेके आ रहा है 5 नए फीचर्स,  जानिए वो कौनसे फीचर्स है

अगर हम बात करे कि दुनिया में ऐसा कौनसा ऐप है जो इंस्टेंट मैसेजिंग में यूज आता है तो सबसे पहला नाम आएगा व्हाट्सएप का। लेकिन अगर हम बात करे की व्हाट्सएप के सबसे ज्यादा यूजर्स कहा है तो जवाब है भारत में।  जी हाँ भारत एक ऐसा देश है जहा व्हाट्सएप  के सबसे ज्यादा यूजर्स है। व्हाट्सएप पर कई सारे नए फीचर्स आते रहते है और कंपनी भी इम्प्रूवमेंट करती रहती है। लेकिन कई बार कुछ ऐसे फीचर्स होते है जो कि टेस्टिंग के बाद हटा दिए जाते है। आज के लेख में हम आपको बताने जा रहे है कि वह व्हाट्सऐप के कौनसे पांच फीचर्स है जो कि आने तय है।

डार्क मोड

पिछले कुछ समय से व्हाट्सएप डार्क मोड की टेस्टिंग करने में लगा हुआ था।  डार्क मोड जैसे फीचर का इंतजार काफी समय से लोग कर रहे थे।  सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि डार्क मोड व्हाट्सएप के  अलग अलग सेक्शन में लागू किया जायेगा। कहा जा रहा है कि यह महत्वपूर्ण फीचर व्हाट्सएप जल्दी ही लागू कर सकता है।

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन

कुछ समय पहले iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सएप ने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर जारी कर दिया है। इस फीचर के लिए ऐपल के जिस स्मार्टफोन में फेस आईडी है उनके लिए फेस आईडी का सपोर्ट दिया गया है। लेकिन अभी तक एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इस फीचर की कोई खबर नहीं है। हालांकि एंड्रॉयड यूजर्स इसका इंतजार कर रहे है। रिपोर्ट्स में यह भी सामने आया है कि कंपनी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन देने की तैयारी कर रही है।

स्टेटस शेयर फीचर

सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग का ऐसा प्लान है कि इंस्टा, मैसेंजर और व्हाट्सऐप को मर्ज करके क्रॉस प्लेटफार्म मैसेजिंग सिस्टम तैयार किया जाये।  फिलहाल इस पार किया जा रहा है। व्हाट्सप्प पर इसी के तहत एक फीचर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद में व्हाट्सप्प यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस को डायरेक्ट फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे। जिस तरह से अभी मैसेंजर से फेसबुक पर करते है उसी तरह व्हाट्सएप पर भी कर सकेंगे।

रैंकिंग कॉन्टेक्ट्स

यह फीचर भी जल्दी आने वाला है।  इस फीचर के चलते आप व्हाट्सएप यूजर्स को जिनसे ज्यादा बात करते है इन्हे फेवरेट के तौर पर मार्क करके लिस्ट में टॉप पर रख सकते है। ऐसा करने से आपको कई फायदे होंगे जैसा कि बार बार कॉन्टेक्ट्स में ढूढ़ने की जरुरत नहीं पड़ेगी। कहा जा रहा है कि यह फीचर आटोमेटिक काम करेगा और अपने आप डिटेक्ट कर लेगा कि आप किससे ज्यादा बात करते है।

QR Code फीचर

कुछ समय पहले व्हाट्सएप में व्हाट्सएप कर कोड का एक स्क्रीनशॉट देखा गया है। इस फीचर पर फिलहाल टेस्टिंग चल रही है। कहा जा रहा है कंपनी जल्दी इसे फीचर के तौर पर सभी यूजर्स को दे सकती है। इसकी मदद से यूजर्स एक दूसरे को ऐड कर सकते है।

यह भी पढ़िए:

अब नशे की लत को पीछे छोड़ो और बदलो अपनी जिंदगी- 5 असरदार टिप्स 

मायानगरी में आया मानसून, चारों ओर लबालब पानी, टूटे पेड़ और बेहाल जनता

गर्भावस्था में करना चाहिए योग कैसे रहेंगे माँ और बच्चा दोनों स्वस्थ

जानिए कैसे है मासूमों का भविष्य खतरे में है- बाल मजदूरी

Like & Share: @roundbubble

Latest Article

September 10, 2019 2:46 pm
 Back to Top