नई खबर

दिल्ली के पास नए साल का जश्न मनाने की परफेक्ट लोकेशन्स

places to celebrate new year near delhi

नया साल के दस्तक देने में बस एक ही दिन बीच में है। हर किसी में नए साल को लेकर एक उत्साह और आगाज होता है। हर कोई इंसान नए साल का स्वागत पुरे हर्षोउल्लास के साथ में करना चाहता है। आजकल ऐसा देखा जाता है कि लोग क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक की छुट्टी लेकर कही दूर नए साल का जश्न मनाने के लिए जाते है। अगर आप नए साल पर भीड़-भाड़ से बचना चाहते है या फिर दिल्ली के ही आसपास कही घूमना चाहते है तो इन जगहों पर जाकर अपने नई ईयर सेलिब्रेशन को और भी यादगार बना सकते है।

चैल, हिमाचल प्रदेश

नए साल के अवसर पर आप भीड़भाड़ से दूर रहकर नए साल का स्वागत करना चाहते है तो हिमाचल प्रदेश का चैल आपके लिए एक बहुत ही बेहतर विकल्प है। हिमाचल प्रदेश का बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है चैल जो की काफी ऊंचाई पर बसा हुआ है। अगर आप एडवेंचर के बहुत ज्यादा शौक़ीन है तो यहाँ आपको बहुत कुछ करने को मिलेगा। 

जयपुर, राजस्थान

अगर आप दिल्ली से जयपुर तक आ रहे हो तो आसानी से 4-5 घंटे में पहुंच सकते है। जयपुर एक ऐसी जगह है जहा आप चौखी ढानी में आप सांस्कृतिक नृत्य से लेकर राजस्थानी खाने का भी अच्छे से मजे ले सकते है। यह जगह बहुत ही खूबसूरत है। दुनिया भर से लोग यहाँ की खूबसूरती देखने के लिए आते है।

शिमला, हिमाचल प्रदेश

शिमला को बताने के लिए किसी पहचान की जरुरत नहीं है। इस जगह पर आप पहले भी घूमने आए होंगे। इस जगह पर आप पहले भी घूमे हुए होंगे और ये शहर आपको खूबसूरत नजारों का अनुभव कराता है। शिमला की ठंडी वादियां, पहाड़ और बर्फ के बीच में रहकर आप अपने नए साल का अनोखे अंदाज में स्वागत कर के नई ईयर को बहुत ही ख़ास बना सकते है।

लैंसडाउन, उत्तराखण्ड

यह उत्तराखंड में एक हिल स्टेशन है। लैंसडाउन देवदार के जंगलो से घिरा हुआ एक हिल स्टेशन है जो की अपनी ओर आकर्षित करता है। यह जगह भीड़ भाड़ से दूर है और यहाँ आपको बहुत सुकून महसूस होगा और अच्छा एहसास होगा। यह हिल स्टेशन दूर दूर तक के पहाड़ो के बीच में फैला हुआ है और इसी के बीच में बसे हुए छोटे छोटे गांव आपका मन मोह लेंगे। यहाँ पर आप खूबसूरती का लाभ उठाने के अलावा ट्रैकिंग और जंगल सफारी भी कर सकते है।

Also Read:

कैसे घर की छोटी छोटी चीजें डालती है किस्मत पर असर?

कोई भी रत्न धारण करने से पहले इन बातों का रखे खास ख्याल

जानिये अगले सप्ताह कैसा रहेगा बढ़ती सर्दी का प्रकोप?

कौन से सपने देते है शादी के संकेत?

Like and Share our Facebook Page.

Related posts

सुबह के नाश्ते Breakfast में क्या-क्या नहीं खाना चाहिए और क्या-क्या खाना चाहिए

roundbubble

बड़े बड़े स्विमर्स को पीछे छोड़, 1 साल की बच्ची की कमाल की स्विमिंग, वायरल वीडियो

roundbubble

दिवाली के बाद में बढ़ा प्रदूषण लोगो के सांस और आँखों के रोगो में हुआ इजाफा

roundbubble

8 comments

Comments are closed.