Fashion नई खबर

पसंद है बैकलेस ड्रेस पहनना तो जरूर रखे इन बातों का ध्यान

things you should know before wearing backless dress

जब ख़ास अवसर होता है तो सभी महिलाए सेलेब्रिटी की तरह ही ग्लैमरस दिखना चाहते है तो बैकलेस ड्रेस काफी ज्यादा ट्रेंड में रहती है। बैकलेस ड्रेस और बैकलेस ब्लाउज पहनना  हर किसी को पसंद होता है और इसको पहनने से बेहद ग्लैमरस भी दिख सकती है। लेकिन इसके लिए आपको अपनी बैक की सही से देखभाल करनी होगी।आज के लेख में हम आपको बताएगे कि कैसे आपको अपनी बैक की देखभाल करनी होगी और किन किन बातों का ख्याल रखना होगा।

स्किन ट्रीटमेंट

अगर आपकी पीठ का रंग एक जैसा नहीं है और उस पर ब्लैकहेड्स या दाने हो रहे है तो जाहिर सी बात है कि आप पर बैकलेस ड्रेस सूंदर नहीं दिखेगी। अगर आप  उनमे से है जिसकी पीठ पर निशान या अन्य कोई ऐसी समस्या है जिसे आप खुद ठीक नहीं कर पा रहे है तो आप डर्मेटोलॉजिस्ट की सलाह से स्किन ट्रीटमेंट ले सकते है।

बैक फेशियल

जैसे चेहरे का फेशियल किया जाता है और उसी तरह से पीठ पर भी फेशियल किया जाता है। इस प्रोसेस के अंदर पीठ पर स्क्रबिंग, मसाज आदि हो जाती है। ऐसा करने से आपकी पीठ पर स्क्रबिंग, मसाज आदि हो जाती है। इससे आपकी पीठ होती है और त्वचा में निखार आता है।

बेसन, शहद और दूध का पेस्ट

अगर आपके लिए पार्लर जाना संभव नहीं है तो पीठ पर निखार लाने के लिए आप घर पर भी कई नुस्खे आजमा सकते है। इसके लिए बेसन, शहद और दूध का पेस्ट बनाएं और पीठ पर लगाएं। 20 मिनट बाद हल्का रगड़कर इस पेस्ट को छुड़ाएं।

पीठ पर करे मेकअप

अगर आपके पास समय न हो एवं आपको तैयार होकर जल्दी से निकलना हो तो ऐसी स्थिति में पीठ पर मेकअप करना बहुत ही बेहतर विकल्प है। इसके लिए आप पीठ पर शिमर बॉडी लोशन, फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट पाउडर आदि लगाने से भी पीठ को सूंदर दिखाया जा सकता है।

पीठ पर ब्लीच करे

ब्लीच का इस्तेमाल हाथ, पैर व पेट पर वैक्स के विकल्प के तोर पर किया जाता है। इसे आप पीठ पर छोटे-छोटे बालों के रोए को छुपाने के लिए भी कर सकती हैं।

Also Read:

जानिए लौकी के छिलके के औषधीय उपाय

तंग मोज़े पहनने से शरीर को क्या नुक्सान होते है?

सौंदर्य लाभ पाने के लिए अपनाए बेसन का फेसपैक

फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए अपनाए यह अचूक उपाय

Like and Share our Facebook Page.

Related posts

एक स्टडी में सामने आया कि चाय के शौकीन होते है क्रिएटिव

roundbubble

जानिये 7 टिप्स जिससे गर्मियों में एक्सरसाइज करते वक़्त रहेंगे आप एक्टिव और हाइड्रेट

roundbubble

अगर आप भी नया काम शुरू करने जा रहे है तो इन बातो का रखे ध्यान

roundbubble

8 comments

Comments are closed.