क्या आप भी क्वारंटाइन में कर रहे है अपने पार्टनर को मिस, जानिए जरुरी बातें

क्या आप भी क्वारंटाइन में कर रहे है अपने पार्टनर को मिस, जानिए जरुरी बातें

पूरा देश इस समय लोकडाउन है। हम सभी अपने अपने घरों में कैद है और अपने अपने परिवार के साथ में समय बिता रहे है। लेकिन कई ऐसे भी लोग है जो लॉक डाउन की अचानक घोषणा के बाद से अपने घर पहुंच ही नहीं पाए। वह लोग अभी भी अपने परिवार से दूर है।

उन लोगों के लिए यह चीज थोड़ा आसान हो जाता है जो कि पहले से ही लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है। ऐसे कई लोग है जिनके लिए यह सब पहली पहली बार है क्योकि उनके लिए यह जरूर एक परेशानी का कारण है। क्योकि इतने लंबे समय तक एक दूसरे से ना मिलना और वो भी ऐसे समय में, जब हर जगह मुश्किलों भरा दौर है, ऐसे में कई बार चिढ भी होती है। इसी गुस्से को हम अपने पार्टनर पर भी निकाल देते है। लेकिन इस समय ऐसा व्यवहार कहीं-न-कहीं रिश्तों में दूरियां ला सकता है।

आज के लेख में हम कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जो आपको इस सिचुएशन को संभालने में आपकी मदद करेगी।

एक दूसरे को ज्यादा समय दे

जैसा कि हम जानते है कि आप और आपके पार्टनर एक दूसरे से दूर है। तो इस को बात को सोच समझकर खुद को परेशान ना करे। आप एक दूसरे के लिए समय निकाले फोन या वीडियो कॉल से कनेक्ट रह सकते है। आप इतना ना सोचे की आप दोनों इस समय दूर है। आप एक-दूसरे के लिए ज्यादा से ज्यादा समय निकालें।

गुस्से पर रखे कंट्रोल

किसी भी वजह से अगर आप अपने पार्टनर से नाराज है तो इस वक्त नाराजगी बिलकुल जाहिर ना करे। अभी आप सिर्फ एक-दूसरे को समझें और दोनों एक-दूसरे को सकारात्मक रखें, क्योंकि गुस्से में कई बार बातें बिगड़ जाती हैं।

प्यार से बातचीत करे

जब-जब आप बात करें तो अच्छे से करें, क्योंकि आपने तो सुना ही होगा कि बातचीत करना कई सारी चीजों को सही कर सकता है। जब भी आप एक-दूसरे से बात करें तो उनसे उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछें और पता करें कि उन्हें कोई परेशानी तो नहीं।

Also Read:

जानिये मिश्री खाने से सेहत को क्या लाभ होगा?

स्ट्रॉबेरी फेस पैक से पाएं सुंदर और ग्लोइंग स्किन

कैसे हाथों पर बार बार सैनिटाइज़र के इस्तेमाल से हो सकता है खतरा?

सुंदरता के साथ बेहतर सेहत का वादा सोयाबीन के साथ

Like and Share our Facebook Page.

 Back to Top