कौन बनेगा करोड़पति 10 की पहली करोड़पति कौन ?

कौन बनेगा करोड़पति 10 की पहली करोड़पति कौन ?

जैसा की आप सब जानते है कौन बनेगा करोड़पति एक मात्र ऐसा शो है जो की बच्चो, जवानो एवं बुजुर्गो द्वारा देखा जाता है।  मंगलवार को शो में असम की बिनीता जैन आई थी।

बिनीता जैन सीजन 10 की पहली करोड़पति

बिनीता जैन ने इस सीजन ने पहले प्रतियोगी के रूप में 1 करोड़ रूपए जीत कर इतिहास रच दिया। बिनीता एक ट्यूशन टीचर है। उन्होंने काबिले तारीफ खेला और 1 करोड़ की राशि जीती।  और मेजबान अमिताभ बच्चन से भी प्रशंशा कमाई।

कौन बनेगा करोड़पति में बिनीता ने 13 प्रश्न के लिए अपनी साड़ी लाइफ लाइन इस्तेमाल कर ली थी।  13 वा प्रश्न  50 लाख का था।  इसके बावजूद उन्होंने बिना किसी मदद के 14 प्रश्न जो की 1 करोड़ रुपये का था।  वो खेला , और जीता भी।

एक करोड़ के लिए यह सवाल पूछा गया था :-

binita jain in kbc 10

जब बिनीता ने स्क्रीन पे सवाल देखा एक करोड़ रूपए के लिए तो वह मुस्कुराई। उन्हें सही जवाब पता था लेकिन फिर भी वो कन्फूशन में थी।  सही जवाब विकल्प डी :  केसवानंदा भारती केस था। लेकिन इस जवाब के साथ भारी राशि जुडी हुई थी।  जो की उन्हें जवाब देने से रोक रही थी।  बिनीता ने बहुत सोचने के बाद यह जवाब दिया। और वो सच था।  मेजबान अमिताभ बच्चन ने भी बहुत उत्साहित होकर विस्फोट किया।  और बिनीता को बताया की वो सीजन की पहली करोड़पति है। बिनीता बहुत खुश थी। उनके परिवार सदस्य भी बहुत खुश थे। उनके बेटे बेटी और पिता बहुत उत्साहित नज़र आ रहे थे।

अंतिम सवाल – 7 करोड़

एक करोड़ जीतने के बाद , मेजबान अमिताभ बच्चन ने उन्हें अंतिम प्रश्न जो की 7 करोड़ का था।  उसके लिए कहा। अगर बिनीता ने गलत जवाब दिया तो वह 3.2 लाख के साथ घर चली जाएगी। फिर भी वह बहुत कठिन सवाल था :

 

last question for 7 crore

सवाल देखते ही बिनीता ने काबुल किया की उसे नहीं पता स्टैक टिकर क्या है।  गलत जवाब देना उसके लिए लोस्स का सौदा हो सकता था।  इसलिए उन्होंने अपने हिस्से की राशि 1 करोड़ रूपए लेकर खेल छोडने का फैसला किया । अमिताभ के अनुरोध करने पे उनने उसका आखिरी प्रश्न का जवाब दिया। जो की एक दम सही था।  यह देख कर बच्चन ने इसे अविश्वसनीय कहा।

Tags: , ,

Latest Article

February 1, 2019 11:55 am
 Back to Top