पानी के ये उपाय, एक भी रोज करेंगे तो चमक सकती है किस्मत

पानी के ये उपाय, एक भी रोज करेंगे तो चमक सकती है किस्मत

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष है तो उसे किस्मत का साथ नहीं मिल पाता है और असफलता का सामना करना पड़ता है। यहां जानिए कुछ ऐसे उपाय, जिनसे कुंडली के दोष और भाग्य की बाधाएं दूर हो सकती हैं…

शिवपुराण में बताया गया है कि शिवलिंग पर एक लोटा पानी रोज चढ़ाने से भी वे प्रसन्न हो जाते हैं और भक्त की सभी इच्छाएं पूरी कर देते हैं। शिवजी को मनाने का ये उपाय सबसे सरल है। रोज सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद तांबे के लोटे से शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। साथ ही, ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए।

 

रोज रात को सोने से पहले अपने सिर के पास तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें। सुबह जल्दी उठें और इस लोटे को अपने सिर पर से सात बार वार लें। इसके बाद ये पानी किसी कांटेदार पौधे में डाल दें। अगर घर के आसपास कांटेदार पौधा न हो तो किसी अन्य पौधे में पानी डाल सकते हैं। इस उपाय से बुरी नजर का असर खत्म हो सकता है।

 

रोज सुबह जल्दी उठकर सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए। स्नान आदि कामों के बाद तांबे के लोटे में पानी भरें और उसमें लाल फूल, कुमकुम, चावल डालें और सूर्य को जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय ऊँ सूर्याय नम: मंत्र का जाप करें। इस उपाय से समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

 

शुभ मुहूर्त में पीपल को जल चढ़ाना चाहिए। शास्त्रों की मान्यता है कि पीपल भगवान विष्णु का ही एक स्वरूप है और इसमें सभी देवी-देवताओं का वास है। इस कारण जो लोग पीपल की पूजा करते हैं, जल चढ़ाते हैं, उन्हें सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

 

 Back to Top