गर्मियों में बनाये अपने बाल हेल्दी और चमकदार, अपनाये यह टिप्स

गर्मियों में बनाये अपने बाल हेल्दी और चमकदार, अपनाये यह टिप्स

गर्मियों का मौसम आ गया है।  इस मौसम में बालो और स्किन को ख़ास देखभाल की जरुरत होती है। गर्मियों में कड़कती धुप और हवा के साथ मिले हुए प्रदुषण से बहुत नुकसान पहुँचता है हमारे स्वास्थ्य को। बाल बहुत डैमेज होने लगते है इसकी वजह है हवा में मौजूद प्रदूषित तत्व। इस वजह से बाल रूखे और बेजान हो जाते है। साथ में बालो से जुडी कई समस्या होने लग जाती है। आज के लेख में हम आपको कुछ बेहतरीन टिप्स बताने वाले है जिनको अपनाने से गर्मियों में भी आप चमकदार बाल पा सकते है।

गर्मियों के मौसम में अपनाएं ये टिप्स

  1. कई लोगो को बहुत ज्यादा पसीना अत है और कई लोगो को बहुत काम आता है। लेकिन गर्मी के मौसम में पसीना आना एक सामान्य बात है। जब गर्मियों के मौसम में ज्यादा पसीना आता है तो स्कैल्प पर डस्ट जमा हो जाती है।  जिसकी वजह से बहुत ज्यादा डैंड्रफ की समस्या हो जाती है। और बाल चिपचिपे लगने लगते है।  कई लोग अपने चिपचिपे बालो से राहत पाने के लिए रोजाना शैम्पू का इस्तेमाल किया करते है।  यकीन अबसे ऐसा ना करे क्योकि रोजाना बालो को शैम्पू करने से बाल डैमेज होने लगते है। इसलिए हो सके तो एक दिन छोड़ कर एक दिन बाल धोए।
  2. गर्मियों के मौसम में बालो में चमक लाने के लिए हेयर सीरम जरूर लगाए। इसको लगाने के दो फायदे होंगे – बालो में चमक बरक़रार रहेगी और साथ ही धुप और प्रदुषण से भी बाल सुरक्षित रहेंगे।
  3. हफ्ते में एक से दो बार बालो में तेल की मालिश जरूर करे इससे बालो का रूखापन दूर रहेगा।
  4. जब भी धुप में बाहर निकले तो बालो को स्कार्फ़ या हैट से ढके। क्योकि धूप की किरणों से बालो को नुकसान पहुँचता है।
  5. गर्मी का मौसम ऐसा होता है जिसमे बालो को मॉस्चर की बेहद जरुरत होती है। शैम्पू करने के बाद में कंडीशनर जरूर करे बालों को लेकिन ध्यान रखे की कंडीशनर को स्कैल्प पर ना लगाए।
  6. समय समय पर ट्रिमिंग कराए इससे दो मुहे बालो समस्या खत्म होगी। और बाल हेल्दी लगेंगे।
 Back to Top