इस महीने आपकी लाइफ में अचानक हो सकते हैं बड़े बदलाव

इस महीने आपकी लाइफ में अचानक हो सकते हैं बड़े बदलाव

नवंबर में 12 राशियों पर सूर्य, बुध, शुक्र और शनि का खास असर होने वाला है। महीने के पहले 2 दिनों में बुध और शुक्र के राशि परिवर्तन से कुछ लोगों को अचानक फायदा होगा और एक्स्ट्रा इनकम के योग बनेंगे। वहीं अभी-अभी शनि के धनु राशि में आने से परेशान लोगों के लिए राहत वाला समय रहेगा। साढ़ेसाती और ढय्या खत्म होने के कारण कुछ लोगों को नवंबर में उन्नति और फायदा होगा। वहीं महीने के बीच में सूर्य का राशि परिवर्तन भी कुछ लोगों के जीवन में अचानक बड़े बदलाव कर सकता है। मेष -ये महीना आपके लिए मिला-जुला रहेगा। नवम्बर के शुरुआती दिनों में तनाव और दौड़-भाग हो सकती है। कुछ जरूरी कामों में भी रुकावटें आ सकती हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं। सोचे हुए कुछ काम समय से पूरे नहीं होने से भी आप परेशान हो सकते हैं। सेहत के मामले में भी आपको संभलकर रहना होगा, लेकिन धीरे-धीरे समय में सुधार हो सकता है। कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा। कार्यो में सफलता मिल सकती है | वृष -नौकरी और बिजनेस के मामले में ये महीना अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। सैलेरी भी बढ़ने के योग हैं। बिजनेस करने वाले लोग बड़े सौदे करेंगे। जिससे उनको फायदा हो सकता है। इस महीने दोतरफा इनकम होने की संभावना है। बेरोज़गारों को नौकरी मिल सकती है। आमदनी के साथ आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। सेविंग नहीं कर पाने से तनाव बढ़ सकता है। वहीं सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। पेट संबंधी रोग हो सकते हैं। मिथुन -। इस महीने आप विपरीत परिस्थितियों में भी अच्छे फैसले लेंगे। इस कारण आपसे जुड़े लोगों पर आपका अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इन दिनों में दुश्मनों पर भी आपकाे जीत मिल सकती है। सेहत के मामले में आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा। चोट या कोई शारीरिक तकलीफ हो सकती है।

लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के मामले में भी ये महीना ठीक नहीं है। विवाद होने के योग हैं। कोई खास चीज गुम हो सकती है या किसी प्रिय इंसान से दूर होने के योग बन रहे हैं। कर्क -ये महीना कुछ ही मामलों में आपके लिए अच्छा रहेगा। आप पूरी मेहनत से काम निपटाएंगे। इन दिनों कुछ मामलों में आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। नए और बड़े लोगों से बातचित होगी। नए कामों की योजनाएं बनाएंगे। नौकरीपेशा लोग मन लगा कर काम करेंगे। सोचे हुए काम निपटाने की पूरी कोशिश भी करेंगे। इन दिनों में भाई, बहन या करीबी दोस्त से वैचारिक मतभेद होने की संभावना बन रही है। दूसरों से उम्मीद न रखें, वरना आपका मूड खराब हो सकता है। सिंह – अचानक धन लाभ होने की संभावना है। रुका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है। आपकी मेहनत बढ़ सकती है। आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार हो सकता है। मान-सम्मान और उपहार मिल सकता है।

परिवार में किसी तरह का उत्सव हो सकता है।| माता या माता के जैसी किसी महिला के आशीर्वाद से फायदा हो सकता है। भूमि संबंधी मामलो में कुछ रुकावटें जरूर आ सकती हैं। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर के योग बन रहे हैं। संभलकर रहें। संतान संबंधी मामलों में टेंशन बढ़ सकती है। कन्या -संतान संबंधी मामलों में आप परेशान हो सकते हैं। गैर कानूनी काम करने में आपकी रुचि हो सकती है। ऐसा न करें वरना आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बड़ा नुकसान भी हो सकता है। सेविंग के मामले में आपके लिए समय ठीक नहीं है। बचत नहीं हो पाएगी। बैंकिंग, म्यूचुअल फंड, इंन्श्योरेंस आदी मामलों में डॉक्यूमेंट्स को लेकर लापरवाही न करे। इस महीने बड़ा लेन-देन हो सकता है। किसी तरह का कर्जा लेने की भी कोशिश आप कर सकते हैं तुला – नवंबर के शुरुआती दिनों में आप परेशान हो सकते हैं। आॅफिस या फिल्ड में नौकरीपेशा लोगों की बहस हो सकती है। बिजनेस में भी विवाद होने की संभावना है। सूर्य के प्रभाव से आपको सेहत संबंधी समस्या हो सकती है। सेविंग खत्म होने के योग हैं। खर्चा बढ़ सकता है। यात्राओं का योग है। धनु -इन दिनों में लेन-देन, निवेश, नौकरी और बिजनेस संंबंधी परेशानियां सामने आ सकती है। टेंशन बढ़ सकती है। गुस्से के कारण आपके बने बनाए काम बिगड़ भी सकते हैं। धन हानि के योग बन रहे हैं। संपत्ति संबंधी नुकसान हो सकता है। जरूरी कामकाज में रूकावटें आ सकती हैं। संभलकर बोलें, बातचीत में सावधानी रखनी होगी। भावनाओं में बहने से बचें। बहुत से मामलों में आपको मन मारना पड़ेगा। खुद पर कंट्रोल रखेंगे तो परेशानियाें से बच जाएंगे। मकर -। पुरानी गलतियों पर फिर से विचार करें। हो सके तो उनको सुधारने की भी कोशिश करें। पुराने विवाद या कोर्ट केस चल रहा है तो सावधान रहना होगा।बिजनेस में भी पैसा उलझ सकता है। इस महीने पुराने उलझे हुए मामलों को धीरे-धीरे निपटाने की कोशिश करें। इस महीने के कुछ दिन आपके फेवर में भी रहेंगे। जिससे आपकी परेशानियां कम होंगी। जल्दबाजी में से बचें। इस महीने हर काम खुद के दम पर करें। हो सकता है सितारों का साथ आपको कम ही मिले। पुराने दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। हर उलझे हुए मामले को धैर्य और समझदारी से निपटाने की कोशिश करेंकुंभ – इन दिनों में खर्चा बढ़ सकता है। उधार दिया पैसा आने में समय लग सकता है। अपने कामकाज से आप अधिकारियों को खुश नहीं कर पाएंगे। अपने से बड़े लोगों से बहस न करें। बिजनेस करने वाले लोगों को लेन-देन में सावधानी रखनी होगी। पैसा रुक सकता है। परिवार और भाइयों पर खर्चा हो सकता है। लगभग आधे महीने बाद आपको मेहनत का फल मिलेगा। उलझा हुआ पैसा मिल सकता है। रुके हुए काम भी पूरे होने के योग बन रहे हें। लंबी दूरी की यात्राएं भी हो सकती हैं। परिवार के लोगो से प्रेम और सहयोग मिलेगा। लोगों से ज्यादा उम्मीद ना रखे | अच्छे काम करते रहें। नतीजे धीेरे-धीरे आपके फेवर में आएंगे। बड़े और अच्छे लोगो से मदद मिल कती है। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है मीन:- चोट या दुर्घटना के योग बन रहे हैं। संभलकर रहना होगा। आपकी इनकम बढ़ सकती है। एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। किसी तरह की चल-अचल संपत्ति में निवेश करने के मामले सामने आ सकते हैं। विपरीत लिंग वाले लोगों से विवाद होने की संभावना बन रही है। नाैकरीपेशा लोग अपोजिट जेंडर वालों से संभलकर बातचीत करें। माह के आखिरी दिनों में आप परेशान हो सकते हैं। कुछ जरूरी काम पूरे नहीं होने से निराश भी हो सकते हैं।

 Back to Top