अपनी शादीशुदा जिंदगी को बचाने के लिए बदलें ये आदतें

अपनी शादीशुदा जिंदगी को बचाने के लिए बदलें ये आदतें

जैसा की हम सब जानते है कि क सफल शादी का सपना हर कोई देखता है। एक मैरिड कपल का भी सपना होती है सफल शादी। लेकिन कई बार जाने अनजाने में कुछ ऐसी गलतिया हो जाती है जिसकी वजह से आपका सपना टूटा सा नजर आने लगता है। अगर आपकी शादी सफल है तो आप जीवन के बाकी कई रिश्तो को मजबूती से संभाल सकते हो।

लेकिन जैसा कि हम जानते है कि शादी शुदा जीवन को संभाल के रखना कोई आम बात नहीं है। ऐसी कई आदते है जिनकी वजह से शादी के बंधन में मुश्किलें आती है।  आज के इस लेख में हम आपको बतायेगे कि पुरुषो को अपनेजीवन में कुछ ऐसे बदलाव करने चाहिए जिसकी वजह से रिश्ते में कोई दरार नहीं आए। जानिए वह कौनसी आदते है।

वक़्त का ख्याल रखें

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी से पहले लड़के अपने दोस्तों के साथ घंटो समय बिताते है। लेकिन जब शादी हो जाती है तो उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहिए। शादी के बाद में अपने समय को व्यवस्थित करे। दोस्तों के साथ समय बिताये लेकिन अपने पार्टनर के साथ भी क्वालिटी टाइम बिताना ना भूले।

घर के कामो में मदद करे

कई बार ऐसा देखा जाता है कि घर के कामो की जिम्मेदारी  पत्नी पर डालने से हो सकता है। इसी वजह से कई बार महिलाएं भी अपने पति के लिए समय नहीं निकाल पाती है। अगर आप भी उनमे से एक है जिसकी पत्नी दिन रात किचन में काम करती रहती है तो ऐसे में अपने रिश्ते को थोड़ा रोमांटिक और मजबूत बनाने के लिए अपने पार्टनर की किचन में थोड़ी मदद करे।  अगर आप ऐसा करोगे तो उनकी  नजरो में आपके लिए इज्जत बढ़ जाएगी।

कभी भी अपने पार्टनर की तारीफ करना ना भूले

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी होते ही पुरुष अपनी पत्नियों की तारीफ़ करणा बंद कर देते है। यही वजह है जिसके चलत वह अपने रिश्ते में बोरियत सी महसूस करने लगते है। अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में भी ऐसा है तो अपने पार्टनर को खास महसूस कराने के लिए मौका पाते ही उनकी तारीफ़ कर दीजिये। अगर आप ऐसा करोगे तो आपकी पत्नी का आत्मविश्वास बढ़ेगा और उन्हें अच्छा महसूस होगा।

इम्प्रेस करने का मौका मत छोड़े

शादी का मतलब कुछ लोग तो यह समझ लेते है कि बस इम्प्रेस वगरह करना सब फालतू काम है। लेकिन शादी हो  मतलब नहीं है कि  आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करना छोड़ दे। अगर आप चाहते है कि आपकी शादी में पहला जैसा रोमांस और प्यार बना रहे तो समय समय पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाए

Latest Article

 Back to Top