जियो का बड़ा धमाका सामने आये 500 रुपये वाले 4जी फ़ोन के फीचर

जियो का बड़ा धमाका सामने आये 500 रुपये वाले 4जी फ़ोन के फीचर

रिलांयस मार्किट में एक से एक धमाके करने के कारण  मीडिया के  सुगबुगाहट मे है।  पहले जिओ 4जी के कारण रिलांयस ने अपने नेटवर्क पुरे देश में बहुत ही जबरदस्त फैला दिया है। हर कई रिलांयस जिओ की सनसनी फैली है।  रिलांयस जिओ 4जी की तरह ही रिलांयस अब 4जी मोबाईल लॉन्च करने जा रहा है।   जी हाँ, 21 जुलाई को होने वाले  रिलायंस इंडस्ट्रीज के आम सालाना बैठक में 500 रुपये का जियो फीचर फोन लॉन्च होगा।

मज़ेदार बात यह है कि साल की शुरुआत से ही रिलायंस जियो का फ़ीचर फोन सुर्खियों का हिस्सा रहा है। अभी 4जी फ़ोन के फ़ीचर के बारे में जानकारी सामने आई है। साथ ही कई महत्वपूर्ण  विशेषताएं सामने आयी है।

टेकपीपी की रिपोर्ट के मुताबिक, जिओ 4 जी फ़ोन सेट लाइफ ब्रांड की तरह बेचा जायेगा।  रिलायंस कम्पनी पहले लाइफ के फ़ोन बेचा करती थी।

जियो फ़ोन की कीमत :-

एचएसबीसी रिसर्च नोट के मुताबिक, जियो फ़ीचर फोन की कीमत मार्केट में 500 रुपये होगी। एक  खबर है मुताबिक  कंपनी ने 18-20 मिलियन यूनिट के लिए ऑर्डर भी दे दिया है। इस हैंडसेट को 21 जुलाई को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और इसे अगस्त महीने में मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा।

जियो फोन के फ़ीचर :-

इस फ़ीचर फोन में 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले

512 एमबी रैम

4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज,

128 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट,

डुअल सिम सपोर्ट,

2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक वीजीए फ्रंट कैमरा,

2000 एमएएच की बैटरी,

एफएम रेडियो,

ब्लूटूथ

4.1+ एलई और वीडियो कॉलिंग फ़ीचर ,

फोन में Jio TV, Jio Cinema, MyJio, JioMusic जैसे ऐप्स डिफ़ॉल्ट रूप से दिए होंगे।

सॉफ्टवेयर की अगर हम बात करे तो यह KAI OS से लैस होगा।

 

रिलायंस जियो  फीचर फ़ोन के  लॉन्च  होने की खबर के मुताबिक इतना तो तय है कि 4जी वीओएलटीई फ़ीचर फोन की मदद से Reliance Jio को ग्रामीण मार्केट में पैठ बनाने में जबरदस्त सहयोग मिलेगा। यह सुविधा के जरिये लोग  कम दाम में तेज इंटरनेट का फायदा  उठा सकते है । बता दें कि रिलायंस जियो टेलीकॉम ने बेहद सस्ते प्लान के साथ लॉन्च की जिओ सिम ने 6 महीने के अंदर 10 करोड़ ग्राहक बना लिए थे। ऐसे में सस्ते फ़ीचर फोन की रणनीति कागज़ी तौर बेहद ही कारगर लग रही है। आंकड़े भी यह बताते हैं कि भारत में अब भी स्मार्टफोन से ज़्यादा फ़ीचर फोन का बोलबाला है।

Tags: , ,
 Back to Top