पुलवामा हमला- मास्टरमाइंड गाज़ी हुआ ढेर

पुलवामा हमला- मास्टरमाइंड गाज़ी हुआ ढेर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बहुत ही भयंकर हमला हुआ था। 14 फरवरी को इस हमले को आंतकवादियो ने अंजाम दिया था। लेकिन कुछ सूत्रों के मुताबिक पता लगा है कि पुलवामा में हुए उस आतंकी हमले का बदला सुरक्षाबलों ने ले लिया है। कहा जा रहा है कि इस आतंकी हमले की साजिश कामरान उर्फ़ गाज़ी राशिद ने करी थी। इस हमले में चालीस जवान शहीद हो गए थे।हाल ही में सुरक्षाबलो ने उसे मौत के घात उतार दिया है।

कहा जा रहा है क़ी बीते पांच दिनों से गाज़ी भागने की और छिपने की कोशिश कर रहा था। लेकिन सुरक्षाबलों  ने उसे उसके मसूबो को धो दिया। सोमवार को पुलवामा में करीब ग्यारह घंटे तक चके चले एनकाउंटर में सेना ने दो आंतकियो को मारा। इसी में गाज़ी भी शामिल था। लेकिन इस हमले में मेजर के साथ सेना के चार और जवान भी शहीद हो गए है।

“इस हमले को ना भूलेंगे ना आतंकवादियों को बख्शेंगे…”

सोमवार के दिन सुरक्षाबलों ने यहाँ पर एक बिल्डिंग को ही उड़ा दिया था। उस बिल्डिंग में आंतकी छुपे बैठे थे। खुशखबरी यह है कि आतंकी कामरान उर्फ़ गाज़ी राशिद भी इस एनकाउंटर में मर चूका है।  आतंकी गाज़ी रशीद वही है जिसने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की साजिश रची थी।

इस बात की जानकारी जम्मू कश्मीर के पूर्वी डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर के दी और बधाई जताई।  अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वह सुरक्षाबलों को बधाई देना चाहते है कि उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड गाज़ी रशीद को ढेर कर दिया है।

इस बात से सब वाकिफ है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश गुस्से में है। जब सरकार की तरफ से खुली छूट मिल गई उसके बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में आंतकियो के खिलाफ एक्शन शुरू किया है। कहा जा रहा है कि सोमवार की सुबह पुलवामा के खिलाफ आंतकियो ने ऑपरेशन छेड़ दिया। कहा जा रहा है कि एनकाउंटर में दो से तीन आंतकियो को घेरा गया है।

एनकाउंटर के मद्देनजर पुरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है।सूत्रो के मुताबिक पता लगा है कि जो जो आतंकी घिरे थे वह भी जैश-ए – मोहम्मद के ही थे। कहा जा रहा है कि इस एनकाउंटर के चलते एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है। उस इलाके को चारो ओर से घेर लिया गया है।

इस एनकाउंटर की शुरुआत सोमवार तड़के ही शुरू हुआ था। एनकाउंटर में कुछ जवान घायल हो गए थे। उन जवानो को एनकाउंटर वाले इलाके से निकाल कर श्रीनगर आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन कहा जा रहा है कि वह उनकी मौत हो गयी। सूत्रों के मुताबिक पता लगा है कि पुलवामा जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

Latest Article

 Back to Top