मुकेश अंबानी की कारों का जबरदस्त कलेक्शन देखने के लिए क्लिक करे

मुकेश अंबानी की कारों का जबरदस्त कलेक्शन देखने के लिए क्लिक करे

मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय है। वे एंटिलिया में रहते है जिसे दुनिया का सबसे मंहगा घर माना जाता है। मुकेश अंबानी का यह घर 27 मंजिला है जिसकी 7 मंजिलो में गैराज है जिसमें उनकी मंहगी गाडियॉ खडी होती है। मुकेश अंबानी के पास कई मंहगी कारें है लेकिन कुछ कार इनमें ऐसी है जो सूपर लग्जरी की श्रेणी में आती है और जिनकी किमत करोडों में है। उनकी पास दुनिया के सभी बडे ब्रांड्स की कारें है। उनकी इन कारों में शानदार फिचर्स तो है ही साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी ये अत्याधुनिक है। आईये जानते है उनकी कुछ बेहद मंहगी और लग्जरी कारों के बारे में जिसे पाना हर किसी का ख्वाब होता है।

मुकेश अंबानी की कारों का जबरदस्त कलेक्शन 

मेबेक 62

दुनिया की सबसे मंहगी कारों में गिनी जाने वाली मेबेक कार भी मुकेश अंबानी के कारों के काफिले में शामिल है। इस जर्मन लग्जरी कार के 62 का मतलब है 620 सीएम व्हीलबेस। उनकी इस कार में 6 एल वी12 पैट्रोल इंजन लगा है। जिसका 620 बीएचपी पॉवर है और 1000 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। उनकी इस कार की कीमत 5.15 करोड रूपये है।

रॉल्स रॉयस फैन्टम

यह दुनिया की सबसे लग्जरी कार मानी जाती है। इसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं। इस कार को कंपनी अपने उन्हीं ग्राहकों को देती है जिनकी प्रतिष्ठा समाज में अच्छी हो और उॅची हैसियत हो। उनकी रॉल्स रॉयस फैन्टम कार में 6.75 एल वी12 पैट्रोल इंजन है। जिसकी 453 बीएचपी पॉवर है। और 720 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। उनकी इस कार की कीमत है 4 करोड रूपये।

आस्टिन मार्टिन रेपिड

दुनिया भर के सबसे बडे कार ब्रांड में से एक आस्टिन मार्टिन की गाडियों को सूपर लग्जरी की श्रेणी में गिना जाता है। उनकी इस कार में 5.9 एल वी 12 पैट्रोल इंजन लगा है जिसका 470 बीएचपी पॉवर है और यह इंजन 601 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। उनकी इस कार की कीमत 3.88 करोड रूपये है।

बीएमडब्ल्यु 7 सीरिज हाई सिक्योरिटी

बीएमडब्ल्यू की इस कार में सुरक्षा की दृष्टि से कई मोडिफिकेशन किये गये है जिसकी वजह से इस दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में गिना जाता है। इस कार में 6 लीटर ट्वीन टर्बो वी 12 इंजन लगा है जिसका 544 बीएचपी पॉवर है और यह 750 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 8.5 करोड रूपये है।

बेन्टले कोन्टिनेन्टल फ्लांइग सूपर

बेन्टले की यह कार दुनिया के कुछ ही रहीसों के पास है। इसमें 6 लीटर ट्वीन टर्बो डब्ल्यु 12 इंजन है। जिसका पॉवर 626 बीएचपी है। और यह इंजन 820 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 3.69 करोड है।

Tags: ,
 Back to Top