चीन में शादी के लिए कब्र से चुराया लड़की का शव

चीन में शादी के लिए कब्र से चुराया लड़की का शव

खबर लगी है कि चीन में कब्र से एक लड़की शव चुरा लिया।  अब सबके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर क्यों चुराया शव।  तो बता दे कि लड़की का शव भुतहा शादी के लिए चुराया गया था। चीन के कुछ ऐसे हिस्से है जहा पर बहुत ही अजीबो गरीब प्रथाएं प्रचलित है। जब दूल्हा दुल्हन की शादी से पहले मौत हो जाती है तो उनकी भुतहा शादी कराई जाती है।

सूत्रों के मुताबिक पता लगा है कि हेबेई प्रोविंस में 18 साल की लड़की की बॉडी को भुतहा शादी के  चुराया गया है। अभी तक इस मामले का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस अभी तक इस मामले की जांच कर रही है।   कहा जा रहा है कि कब्र के पास लोगो के कुछ सामान मिले है।  खबर है कि वह सामान शव चुराने वालो के ही हो सकते है।

एक अजनबी ने शव खरीदने को कहा…

रिपोर्ट्स में यह जाहिर हुआ है कि कुछ वक्त पहले  लड़की के घर पर एक अजनबी आया था और शव खरीदने की बात कर रहा था। लेकिन परिवार वालो ने इस बात के लिए एक दम मना कर दिया। भुतहा शादी के लिए आमतौर सिंगल होते हुए मृत लोग लोगो की बॉडी इस्तेमाल की जाती है।  परिवार वालो ने यह तक कहा है कि लड़की की कब्र में कोई कीमती सामान नहीं था।

चीन  में 2015 में 14 महिलाओं के शव को कब्र से ऐसी ही शादी के लिए चुरा लिया गया था।  अगर कोई ऐसा करता है और डेड बॉडी से शादी कराने की अजीब परंपरा अपनाता है तो उसे तीन साल की सजा हो जाएगी।  इसे गैर कानूनी करार दिया गया था 2006 में। जो कोई भी कानून तोड़ता है उसे तीन साल की जेल की सजा हो सकती है।

इस तरह की शादी के पीछे एक अंधविश्वास यह है कि यदि परिवार का कोई सदस्य अविवाहित मर जाए तो उसका परिवार शापग्रस्त हो जाता है। इससे बचने के लिए यहां के लोग भविष्यवक्ताओं या फिर ओझाओं की बातों पर विश्वास करते हैं। यही वजह है कि इस तरह की शादी का प्रचलन यहां पर अब तक बरकरार हैै।

Latest Article

 Back to Top