शादी में सबसे स्टाइलिश दिखना है तो फॉलो करें ये टिप्स

शादी में सबसे स्टाइलिश दिखना है तो फॉलो करें ये टिप्स

हमारे देश में हर साल बहुत सी शादियां होती है और हमे वहां  जाने का इनविटेशन भी मिलता है। इनविटेशन मिलने के बाद लेडीज अपने कपडे सेलेक्ट करती है की वे क्या पहनेंगी। साथ ही में यह भी सोचती है की उनका हेयर स्टाइल और मेकअप कैसा होगा। उन्हें सिर्फ अपने कपड़ों के चुनाव में ही सारा समय नहीं लगाना चाहिए। अपने मेकअप और हेयरस्टाइल को भी ध्यान दें क्योंकि जब तक आपका मेकअप और हेयरस्टाइल सही नहीं होगा तब तक आपका लुक पूरा नहीं आएगा। शादी में जाने से पहले ऐसे तैयार हों ताकि जो भी आपको देखे तो वह देखता रह जाए। हर महिला यह चाहती है की वह शादी में सबसे अलग और सुन्दर दिखे।

शादी में जाने के लिए महिलाओं को इन बातों का ध्यान रखना चाहिए :

1. उन्हें ट्रेडिशनल कपडे पहनने चाहिए जैसे साडी ,सूट ,लेहंगा आदि।

2. उन्होंने जो ट्रेडिशनल वियर किया है उस हिसाब से मेकअप अपनाये और मेकअप थोड़ा हैवी करे।

3. इस बात का ध्यान रखे की शादी अगर रात की है तो डार्क मेकअप करें और अगर शादी दिन की है तो रात की शादी की अपेक्षा मेकअप थोड़ा लाइट रखें।

4.  मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें और टोनर का प्रयोग करें। टोनर से आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।

makeup

5.आपकी स्किन पर अगर डार्क स्पॉट्स हैं तो आप फाउंडेशन के साथ कंसीलर का भी प्रयोग  कर सकती हैं। ध्यान  रखे  कि अपनी स्किन टोन से लाइटर टोन का फाउंडेशन व कंसीलर इस्तेमाल करना चाहिए।

6. ध्यान रखे कि अगर  आपकी ड्रेस ज्यादा हैवी नहीं है तो लाइट मेकअप करें जैसे कि लिपस्टिक और आई शेड्स थोड़े हल्के रंगो के होने चाहिए। आंखों पर मस्कारा लगाएं। आप लिक्विड काजल की जगह पेंसिल वाला काजल भी यूज़ कर सकती हैं ताकि वह फैले नहीं।

7. अगर आपकी ड्रेस हैवी है तो लिक्विड काजल का इस्तेमाल करें और मस्कारा लगाएं। साथ ही लिपस्टिक और आई शेड्स डार्क कलर के होने चाहिए। चाहें तो होठों के लिए लिक्विड लिप ग्लॉस का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

8. मेकअप के बाद ध्यान देने की बात है ज्वेलरी पर। अगर आपकी ड्रेस लाइट वेट है तो हैवी ईयरिंग्स पहनें और अगर हैवी ड्रेस है तो ज्वेलरी थोड़ी लाइट पहनें। अगर ज्यादा ज्वेलरी पहनेंगी तो ये आपके लुक को थोड़ा ओवर कर सकता है।

9. अब बारी है हेयर स्टाइल की। आप चाहे कितना भी अच्छा मेकअप कर लें या ज्वेलरी पहने जब तक आपका हेयर स्टाइल सही नहीं है आपका लुक परफेक्ट नहीं लग सकता। इसलिए अपने बालों को अच्छा सा हेयर स्टाइल दें।

hairstyles

10. अगर आपके बाल छोटे हैं तो उन्हें खुला ही छोड़ दें। खुले बालों में भी काफी स्टाइल दिए जा सकते हैं। जैसे कि आप अपने बालों को सामने की ओर से पफ दे सकती हैं या क्लिप्स की मदद से सामने के बाल थोड़े-थोड़े लेकर पीछे की ओर घुमा कर पिन अप कर सकती हैं। अगर आपके बाल लम्बे हैं तो उन्हें कोई स्टाइल दें जैसे चोटी या जूड़ा।

 Back to Top