इस जूस के साथ बढ़ाये अब चेहरे की सुंदरता

इस जूस के साथ बढ़ाये अब चेहरे की सुंदरता

आज कल भाग दौड़ भरी जिंदगी के चलते और तनाव के चक्कर में लोग अपने  चेहरे की नेचुरल कमी को खो देते है। और सबसे ख़ास बात तो यह है कि कितनी भी महंगी से महंगी क्रीम हो वो चेहरे की खोई हुई रंगत वापस नहीं ला सकती। जो कुछ भी हम खाते पीते है उसका सीधा असर हमारी त्वचा पर देखने को मिलते है।

लेकिन अगर प्रदुषण और काम के चलते आपका चेहरा भी बेजान हो गया है तो आज के लेख में हम आपको एक ऐसा जूस बताने जा रहे है जिसको पीने से आपके चेहरे की नेचुरल चमक और ग्लो वापस लौट आएगी।

कैसे बनाये यह जूस

  • यह जूस बनाने के लिए आपको चाहिए दो गाजर, एक संतरा, एक चुकंदर, एक टमाटर और एक निम्बू की जरुरत है।
  • उसके बाद में सभी चीक्सो को मिक्सी में ब्लेंड करले और आपका जूस तैयार हो जायेगा। आप इसका स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें अदरक भी मिला सकते है। आपको एक चीज़ बता दे कि अदरक चेहरे के दानो से राहत दिलाने के लिए बहुत मददगार साबित होती है।  इसी के साथ यह स्किन के लिए एक टॉनिक का काम करती है।
  • अगर हम बात करे गाजर कि तो इसमें विटामिन सी पाया जाता है। गाजर में मौजूद बीता केरोटीन स्किन की सूजन को दूर करने में मददगार साबित होता है।
  • संतरे से स्किन को अनगिनत फायदे होते हैं। इसमें भरपूर मात्रा में सिट्रिक एसिड पाया जाता है, जो स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करता है।
  • चुकंदर खून को भी साफ करता है और यह शरीर से टॉक्सिंस निकालर आपको हेल्दी स्किन देता है।
 Back to Top