रेलवे स्टेशन तक तबाह कर गया फानी तूफ़ान

रेलवे स्टेशन तक तबाह कर गया फानी तूफ़ान

जैसा की हम जानते है कि ओडिशा में साइक्लोनिक फानी ने तूफ़ान मचा रखा है। ओड़िशा में और इससे जुड़े इलाके यानि कि पूरी और उससे सटे कई शहरों में तक़रीबन 245 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चल रही है।भुवनेश्वर में फानी का कहर बना हुआ है।सूत्रों के मुताबिक यह भी पता लगा है कि फानी तूफ़ान की वजह से भुवनेश्वर के रेलवे स्टेशन तक तबाह हो गए है।भुवनेश्वर में छत, दीवारें, होर्डिंग्स हवा में उड़ गए है। इस कारण से जगह जगह मलबा जमा हो गया है।

fani tufan 2

भुवनेश्वर के रेलवे स्टेशन के इलाके के आस पास कई इलाको में बिजली के खंभे गिर गए है। रेलवे प्रशासन ने लोगो को स्टेशन से तूफ़ान खत्म होने तक दूर रहने को कहा है।कहा जा रहा है कि भुवनेश्वर के प्लेटफार्म नंबर एक की तो पूरी की पूरी छत ही उड़ गई। और जो सीढ़ियों के बगल में शेड लगे हुए थे वो भी तबाह हो गए। सुनने में यह भी आया है कि कई जगह पर बसें और क्रेन पलट गयी है।

फानी तूफ़ान ने बरसाया अपना कहर

fani tufan 3

रेलवे प्रशाशन मलबे को हटाने में जल्द से जल्द लगा हुआ है। लेकिन कहा जा रहा है कि मौके के समय पर बचाव दाल मौजूद था इसलिए उस समय कोई जन हानि नहीं हुई।खबर यह भी मिला है कि भुवनेश्वर के एम्स में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। इस तूफ़ान की वजह से यानी कि फानी की वजह से कई पानी की टंकिया उड़ गई है। बिजली के खम्बे भी गिर गए है और सभी एसी भी ख़राब हो गए है।

उड़ीसा की हेल्थ सेक्रेटरी का ऐसा कहना है कि एम्स में पेशेंट और सभी छात्र सुरक्षित है। वहा पर खाने पीने के सभी पर्याप्त साधन मौजूद है। कंडीशन कैसी भी हो मदद के लिए तैयार है।सूत्रों के मुताबिक पता लगा है कि पुरी तट से टकराने के बाद में फानी तूफ़ान थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है। और कमजोर हो भी रहा है। ओडिशा के बाद में अब फानी तूफान बंगाल के ओर बढ़ रहा है।हाल ही में हुई एक रिपोर्ट से यह बात साफ़ हुई है कि फानी तूफ़ान के शाम तक बंगाल पहुंचने की आशंका है। इससे पहले फानी तूफ़ान को लेकर ओड़िशा में प्रशासन मुस्तैद रहा। यहा पर समुन्द्री किनारे से हटा कर लोगो को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

Latest Article

May 16, 2019 11:14 am
 Back to Top