भारत फिल्म रिव्यु: धमाकेदार ओपनिंग के साथ ईद के मौके पर सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म

भारत फिल्म रिव्यु: धमाकेदार ओपनिंग के साथ ईद के मौके पर सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म

फिल्म: भारत
कलाकार: सलमान खान, कटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पाटनी, तब्बू, जैकी श्रॉफ
निर्देशक: अली अब्बास जफ़र
मूवी टाइप: एक्शन, ड्रामा

फिल्म की कहानी :

bharat
सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म “भारत ” आज ईद 2019 के दिन रिलीज हुई। यह फिल्म दर्शकों के द्वारा काफी पसंद की जा रही है। यह फिल्म 10 में से 7 दर्शकों को पसंद आई है। इस फिल्म की खास बात यह है कि सलमान खान इस फिल्म में अपनी ह्यूमरस एक्टिंग करके सभी को अचंबित कर दिया हैl

इस फिल्म की एक्टिंग में सलमान खान ने बचपन से लेकर बुढ़ापे तक की कहानी को दर्शाया हैl सलमान खान की पिछली कुछ फिल्में जैसे ‘रेस 3 “और ‘ट्यूबलाईट’ के फ्लॉप होने के बाद उन्हें एक बड़ी हिट की जरूरत थी और लग रहा हैं कि यह फिल्म उन्हें बड़ी ‘किक’ दिलाएगी।

11
फिल्म की शुरुआत में सलमान खान अपने परिवार के साथ अटारी बॉर्डर स्टेशन पर पहुंचते हुए दिखाई देते हैंl जहां पर वह अपना जन्मदिन मना रहे होते हैं और अपने परिवार के बच्चों को उनकी कहानी सुना रहे होते हैंl शुरुआत की फिल्म की कहानी भारत की स्वतंत्रता और विभाजन से शुरू होती हैl जहां पर सलमान खान उनके पिता ( जो कि इस फिल्म में जैकी श्रॉफ हैं ) और छोटी बहन के साथ बिछड़ जाते हैं लेकिन उन्हें उनके पिता द्वारा दिया गया वादा जीवन भर स्मरण रहता है।

और इसी वादे को पूरा करने की कहानी फिल्म भारत हैl सलमान खान बचपन से ही परिवार का ध्यान रखते आते हैं। यहीं से उनके किरदार के साथ सुनील ग्रोवर भी जुड़ते हैं जो कि बचपन के दोस्त होते हैं और कई मौकों पर सलमान खान के साथ वह लोगों को हसाते हुए नजर आते हैंl यह फिल्म का पहला भाग है जिसमे सलमान खान के निजी जीवन, लव स्टोरी और ह्यूमर के बारे में बताया गया है।

इसके बाद सलमान खान के जीवन का दूसरा फेज दर्शाया है, जिसमें वह अपने परिवार का ख्याल रखने के लिए सर्कस में नौकरी करते हैं और वहां उन्हें दिशा पाटनी मिलती हैं। उन दोनों के बीच अट्रैक्शन होता है लेकिन जान को जोखिम में न डालकर सलमान खान यह नौकरी और दिशा पाटनी को छोड़कर कुछ और करने चले जाते हैं। इस प्रकार यहां दिशा पाटनी के रोल का भी अंत हो जाता है।

इसके बाद सलमान खान नौकरी की तलाश करते हैं l उन्हें गल्फ में तेल निकालने वाली कंपनी में नौकरी मिल जाती हैl साथ ही कटरीना कैफ भी मिल जाती हैं और यहां से भारत या सलमान खान की नई कहानी प्रारंभ होती हैl इसके बाद शुरू होती है सलमान खान और कटरीना कैफ में नोक-झोंक। और आगे चलकर यह नोक-झोंक प्यार में बदल जाती हैl यहां फिल्म का पहला भाग समाप्त हो जाता है जिसमे सलमान खान के निजी जीवन, लव स्टोरी और ह्यूमर के बारे में बताया गया है।

इंटरवल के बाद की फिल्म में सलमान खान को अपनी बहन और उनके पिता को ढूँढ़ते हुए दिखाया गया है। इसके लिए वह एक चैनल का सहारा लेते हैं और इसके माध्यम से भारत-पाकिस्तान के विभाजन के समय बिछड़े लोगों को मिलाने का प्रयास करने में जुट जाते हैं। इसमें बड़ी भूमिका कटरीना कैफ निभाती हैंl इस भाग में भावुकता और ड्रामा दर्शाया गया हैl इसके आगे की कहानी जानने के लिए आपको थिएटर में जाके फिल्म देखनी होगीl

 Back to Top