सस्ते मोबाइल चार्जर के इस्तेमाल से बचिए। हो सकता है जान का खतरा

सस्ते मोबाइल चार्जर के इस्तेमाल से बचिए। हो सकता है जान का खतरा

हाल ही में पता लगा है कि मोबाइल चार्ज करते समय सैमसंग का मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल कर रहे एक युवक की मौत हो गई है। यह खबर थाईलैंड के चोनबुरी की है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि 24 साल का लड़का इयरफोन लगा कर फोन पर बात कर रहा था या हो सकता है वह गाने सुन रहा था।

युवक का नाम कृतसदा सुपौल था। कहा जा रहा है कि जब डेड बॉडी मिली तो युवक के होंठो पर इयरफोन का माइक था। पुलिस का ऐसा मानना है कि सस्ते चार्जर की वजह से शार्ट सर्किट हो गया उसी के कारण उस युवक की मौत हो गई।

युवक की बॉडी को जांच के लिए भेज दिया गया है।जिस समय प्रॉपर्टी ऑनर युवक के कमरे में गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। युवक के कानो के पास जलने के निशान थे। इस वारदात के बाद पुलिस ने सस्ते चार्जर से खतरों को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

ऐसी कई कम्पनिया है जो की चार्जिंग के दौरान भी मोबाइल इस्तेमाल करने  देती है। लेकिन आपको हम बता दे कि वह कम्पनिया सही और स्टैंडर्ड चार्जर इस्तेमाल करने की सलाह देती है।जब हम अलग अलग कंपनियों के चार्जर इस्तेमाल करते है तो उनके आउटपुट करंट में अंतर होता है।

इस बात से सब वाकिफ है कि करंट लगने की खबरे पहले भी  सामने आ चुकी है। कई बार चार्जिंग के दौरान फोन इस्तेमाल करने पर गर्म भी हो जाता है। ऐसी स्थिति में फोन का इस्तेमाल नहीं करने को कहा जाता है।

Latest Article

 Back to Top