शेविंग के फायदे जानने के बाद, एक भी दिन मिस नहीं करेंगे शेविंग करना

शेविंग के फायदे जानने के बाद, एक भी दिन मिस नहीं करेंगे शेविंग करना

लड़किया अपने चेहरे और खूबसूरती पर बहुत ध्यान देती है।  अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए कभी वो फेशियल तो कभी क्लीन अप करवाती रहती है।  लेकिन अगर हम बात करे कि पुरुष अपने चेहरे पर कैसे निखार लाते है तो वह लोग डेली शेविंग का सहारा लेते है। लेकिन इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ होंगे कि डेली शेविंग करने से पुरुष ना सिर्फ ग्रूम होते है लेकिन शेविंग पुरुषो की त्वचा के लिए वरदान साबित होती है।  आइये जानते है कैसे शेविंग फायदेमंद है पुरुषो के लिए।

डेड स्किन को हटाए

अब कोई पुरुष डेली शेव करता है तो न सिर्फ चेहरे के बाल साफ होते है बल्कि जो त्वचा के ऊपरी सतह पर जमी हुई डेड स्किन होती है उससे भी निजात मिल जाता है। जब शेविंग अच्छी तरीके से हो जाती है तो आपको भी फ्रेश महसूस होगा। शेविंग ऊर्जावान भी महसूस करवाती है।

हेल्दी स्किन

शेविंग त्वचा पर डेड स्किन हटाने के साथ साथ शेविंग चेहरे पर हलकी मसाज की तरह काम करते हुए उसे अंदर से हील करने में मदद करता है।

त्वचा को जवां रखने में फायदेमंद है शेविंग

जब नियमित रूप से शेविंग करने पर स्किन से डेड स्किन हट जाती है। और त्वचा में मेलानिन और कैराटिन का प्रोडक्शन बढ़ने लगता है। इसकी वजह से जो स्किन नई बनती है वो पुरानी वाली से भी ज्यादा जवां नजर आती है। और उसे जल्दी से जल्दी रिकवर होने का मौका मिलता है।

पीएच लेवल को कण्ट्रोल रखती है शेविंग

जब शेविंग करते है तो उस समय आप जिन प्रोडक्ट्स शेविंग क्रीम, जेल, प्री- शेव ऑयल या बाम का इस्तेमाल करते है। तो यह सब आपके शरीर के पीएच लेवल को बैलेंस करने में मदद करते है।

शेविंग करने से बनते है ज्यादा प्रोडक्टिव

हाल ही में शेविंग से  जुडी हुई स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि सुबह उठ  कर सबसे पहले शेविंग करने से लोग ज्यादा प्रोडक्टिव होते है।

यह भी पढ़िए:

महिलाये, डाइट में जरूर शामिल करे ये पोषक तत्व

अब नशे की लत को पीछे छोड़ो और बदलो अपनी जिंदगी- 5 असरदार टिप्स

जानिए कैसे है मासूमों का भविष्य खतरे में है- बाल मजदूरी

अगर नहीं रखा रक्तदान से पहले इन बातो का ध्यान, तो गवा बैठेंगे अपनी जान

Like & Share: @roundbubble

Latest Article

September 10, 2019 2:46 pm
 Back to Top